World Cup: पांड्या को देख वॉ को याद आया यह खिलाड़ी, 1999 में किया था उनकी नाक में दम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि हार्दिक पांड्या विश्व कप में हावी रहेंगे. 

World Cup: पांड्या को देख वॉ को याद आया यह खिलाड़ी, 1999 में किया था उनकी नाक में दम
स्टीव वॉ 1999 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान थे. (फाइल फोटो)

लंदन: इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर एक अहम जीत दर्ज की. इससे पहले विश्व कप और वनडे रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के ही पक्ष में रहे हैं. इस हार से ऑस्ट्रेलिया खेमे में खासी बेचैनी है. टीम का हारना ऑस्ट्रेलिया को उतना नहीं अखर रहा है जितना कि इस बात से कि टीम इंडिया ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हर विभाग में मात दी. इसके अलावा मैच में हार्दिक पांड्या की पारी ने सभी को हैरान किया. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि 2019 विश्व कप में हार्दिक पांड्या हावी रहेंगे. 

कौन याद आया स्टीव वॉ को, जिसने किया था उन्हें परेशान
स्टीव वॉ ने भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तुलना दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूजनर से की है. वॉ के मुताबिक हार्दिक की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की काबिलियत बिल्कुल क्लूजनर की तरह है, जो 1999 विश्व कप में टूर्नामेंट के सबसे अच्छे खिलाड़ी रहे थे. वॉ ने आगे कहा कि क्लूजनर की तरह हार्दिक का भी विपक्षी टीमों के पास कोई जवाब नहीं है. हार्दिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में ओवल मैदान पर 27 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

यह भी पढें: World Cup 2019: अगर चोटिल 'गब्बर' हुए टीम इंडिया से बाहर, ये खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह

हार्दिक की उस पारी को लेकर वॉ ने आईसीसी के लिए प्रकाशित अपने स्तम्भ में लिखा है, "हार्दिक की वह पारी विपक्षी टीमों को डरा रही होगी. यह लड़का 1999 में चमकने वाले क्लूजनर की तरह है. इस लड़के के पास बल्लेबाजी की वह कला है, जिसका जवाब किसी विपक्षी कप्तान के पास नहीं है."

Hardik Pandya Shines

क्या किया था क्लूजनर ने 1999 में
1999 में लांस क्लूजनर ने ही ऑस्ट्रेलिया की नाक में दम किया था. वह तो ऑस्ट्रेलिया की किस्मत ज्यादा अच्छी थी और सेमीफाइनल मैच टाई हो गया. यहां ऑस्ट्रेलिया को सुपर 8 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत का फायदा मिल गया वर्ना ऑस्ट्रेलिया फाइनल में नहीं पहुंच पाती. इस टूर्नामेंट में स्टीव वॉ ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे. 

यह भी पढ़े: World Cup 2019: बारिश ने एक अंक छीना, फिर भी मैच रद्द होने से खुश हैं SA Captain

धोनी की भी तारीफ की वॉ ने
अपने लेख में वॉ ने भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की भी जमकर तारीफ की है. वॉ ने लिखा, "धोनी के अंदर चतुराई और शानदार संतुलन है. वह कम मौकों पर ही चूकते हैं और उनकी सफलता के कारण ही भारत 350 रनों से अधिक का लक्ष्य देने में सफल रहा." धोनी को दुनिया भर में बेहतरीन फिनिशर माना जाता है. सभी विशेषज्ञ एक सुर से  मानते हैं कि धोनी जब क्रीज पर होते हैं तो वे मैच को पूरी तरह अपने हाथ में नियंत्रित कर लेते हैं.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 352 रन बनाए थे. इसमें शिखर धवन के 117 रन शामिल हैं. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 316 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इस मैच में हार्दिक और धोनी की पारी ने अंतर कर दिया था जिससे टीम इंडिया को 36 रनों की जीत हासिल हुई. 
(इनपुट आईएएनएस)