Agra: आगरा में चौथे दिन खत्म हुई इनकम टैक्स की रेड, 100 अधिकारी 80 घंटे तक गिनते रहे कैश
Advertisement
trendingNow12258034

Agra: आगरा में चौथे दिन खत्म हुई इनकम टैक्स की रेड, 100 अधिकारी 80 घंटे तक गिनते रहे कैश

Agra Income tax raid: आगरा के तीन जूता कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी पांचवें दिन खत्म हुई. विभाग के करीब 100 अधिकारी और कर्मचारी 80 घंटे तक कैश की गिनती में लगे रहे. इनकम टैक्स की रेड चौथे दिन रात आठ बजे खत्म हुई.

Agra: आगरा में चौथे दिन खत्म हुई इनकम टैक्स की रेड, 100 अधिकारी 80 घंटे तक गिनते रहे कैश

Agra Income tax raid: आगरा के तीन जूता कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी पांचवें दिन खत्म हुई. विभाग के करीब 100 अधिकारी और कर्मचारी 80 घंटे तक कैश की गिनती में लगे रहे. इनकम टैक्स की रेड चौथे दिन रात आठ बजे खत्म हुई. अधिकारियों ने तीनों कारोबारियों के ठीकानों से कैश के साथ प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी जब्त किए हैं.

53 करोड़ रुपए का कैश बरामद

अधिकारी ने बताया कि हरमिलाप ट्रेडर के यहां से 53 करोड़ रुपए का कैश बरामद हुआ है. बीके शूज के यहां से 1.5 करोड़ की नकदी और मंशु फुटवियर के यहां से 2.5 करोड़ रूपए का कैश जब्त हुआ है. करीब एक करोड़ रुपए की ज्वेलरी और जमीन-गोल्ड में निवेश से संबंधित दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. करीब 45 करोड़ रुपए की पर्चियां भी बरामद हुई हैं. 

पांच-पांच सौ की 11,400 गड्डियां बरामद

एसबीआई बैंक में दो कैश वैन के जरिए बरामद रकम जमा कराई गई. करीब 17 घंटों तक बैंक कर्मचारियों ने बरामद नकदी की गिनती की. पांच-पांच सौ की 11,400 गड्डियां बरामद हुई हैं. इसे आयकर विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश में की गई बड़े छापेमारियों से एक बताया जा रहा है. छापेमारी इतनी बड़ी थी कि आयकर विभाग के करीब 100 अधिकारी-कर्मचारी पांच दिनों के बाद अपने घर रवाना हो सके. जब्त किए गए दस्तावेज, लैपटॉप और अन्य कागजातों की आयकर विभाग जांच करेगा.

टैक्स चोरी की शिकायत पर की गई छापेमारी

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जूता कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी शनिवार को शुरू हुई थी. सूत्रों ने बताया कि आगरा में कुछ जूता कारोबारियों और उनसे जुड़े ठिकानों पर छापेमारी के दौरान अब तक लगभग 57 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है. आयकर विभाग ने जब 18 मई को छापेमारी शुरू की थी तब 40 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. छापेमारी कर चोरी की जांच के तहत की गई.

TAGS

Trending news