close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मार्शल आर्ट पर टीवी शो ला रहे हैं मोहम्मद अली बुधवानी, K1L सीरीज रही हिट

IPL के बाद देश में कई कंपनियों ने फुटबॉल, हॉकी और कबड्डी लीग को सामने उतारा. इस तरह अब मिक्स मार्शल आर्ट्स में भी के1एल नाम की इस सीरीज को लॉन्च किया गया.

मार्शल आर्ट पर टीवी शो ला रहे हैं मोहम्मद अली बुधवानी, K1L सीरीज रही हिट
बुधवानी ने इस लीग को लाकर देश के रेसलर्स को नया मौका दिया है (फोटो साभार- @kumite1league)

नई दिल्ली: देश में खेल और खिलाड़ियों को हमेशा से सम्मान और मौके दिए जाते रहे हैं लेकिन जितनी लोकप्रियता क्रिकेट को मिली उतनी पापुलैरिटी शायद ही किसी गेम को मिली हो. पिछले कुछ सालों से स्पोर्ट्स में काफी बदलाव आए हैं हॉकी से लेकर जिमनास्ट तक हर जगह खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और मौके मिल रहे हैं. IPL के बाद देश में कई कंपनियों ने फुटबॉल, हॉकी और कबड्डी लीग को सामने उतारा. इस तरह अब मिक्स मार्शल आर्ट्स में भी के1एल नाम की इस सीरीज को लॉन्च किया गया. 2017 में लॉन्च हुई इस सीरीज को खूब पसंद किया गया. 

इस खेल को लॉन्च करने वाले तोयम कंपनी के चेयरमैन मोहम्मद अली बुधवानी ने इस लीग को लाकर देश के रेसलर्स को नया मौका दिया है. बुधवानी का कहना है कि पिछले दस सालों में भारत में खेलों के प्रति जागरुकता काफी बढ़ी है और अब कंपनियों को दूसरे खेलों में पैसा लगाने में हिचक कम हुई है, जो देश में खेलों के भविष्य के लिए काफी अच्छा संकेत है.

Zee5 की 'बॉम्बर्स' मचा रही है धमाल, फुटबॉल का खेल जीत रहा फैंस का दिल

डांस के स्टेज पर गीता फोगाट करेंगी दंगल, पति के साथ इस रियलिटी शो में आएंगी नजर

 

देश में पैदा हुए कई चैंपियंस के बारे में बात करते हुए बुधवानी ने कहा कि साल 2006 में दुनिया ने एक नया स्पोर्ट्स पॉपुलर होते देखा जो यूएसए में काफी हिट था. इसका नतीजा हुआ कि Ultimate Fighting Championship सामने आई. अब मिक्स मार्शल आर्ट्स दुनिया का सबसे तेजी से आगे बढ़ता हुआ स्पोर्ट बनकर उभरा है. K1L के बाद अब खिलाड़ियों के लिए इंडिया का पहला शो लॉन्च होने जा रहा है जिसमें देश के बेस्ट MMA टैलेंट को खोज कर सामने लाया जाएगा.