ब्रेस्ट कैंसर से तड़प रहीं हिना खान को अब हो गई है ये बीमारी, खाना-पीना भी हो गया है मुश्किल
Advertisement
trendingNow12418003

ब्रेस्ट कैंसर से तड़प रहीं हिना खान को अब हो गई है ये बीमारी, खाना-पीना भी हो गया है मुश्किल

Hina Khan diagnosed with mucositis: हिना खान ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज से जंग लड़ रही हैं. लगातार कीमोथेरेपी करवा रही हैं. इस मुश्किल वक्त में एक और मुसीबत आ गयी है. उन्हें एक और बीमारी हो गई है. जिस चलते खाना पीना तक मुश्किल हो गया है.

ब्रेस्ट कैंसर से तड़प रहीं हिना खान

हिना खान इस वक्त मुश्किल वक्त से गुजर रही हैं. ब्रेस्ट कैंसर के बाद उन्हें एक और बीमारी हो गई है. जिसके बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया और इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया है. अब हिना खान की नई बीमारी के बारे में सुनकर उनके फैंस भी चिंता में आ गए हैं. सभी उनके लिए परेशान हैं. चलिए बताते हैं आखिर हिना खान को क्या हुआ है. इस बीमारी के क्या लक्षण और ट्रीटमेंट होता है.

हिना खान को अब म्यूकोसाइटिस हो गया है. ब्रेस्ट कैंसर के साथ साथ अब वह इस बीमारी से भी लड़ रही हैं. उन्होंने ये भी बताया कि कीमोथेरेपी के साइड इफेक्ट्स के चलते हुआ है. हाल में ही उन्होंने बताया था कि वह 5वीं कीमो ले रही हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@realhinakhan)

शुक्रवार को 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम हिना खान ने पोस्ट में लिखा, 'थका हुआ दिल और धैर्य, बस थोड़ा सा और सब्र करो. मां अल्लाह हमारी हर छोटी बड़ी दुआ कुबूल करिए.' एक्ट्रेस नेब ताया कि तीसरे स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर के चलेत ही उन्हें म्यूकोसाइटिस हुआ है. वह डॉक्टर की हर सलाह का पालन कर रही हैं. उन्होंने ये भी कहा कि अगर कोई खा पी नहीं पाता तो और भी चीजें मुश्किल भरी हो जाती है.

क्या होती है म्यूकोसाइटिस बीमारी
What is mucositis?: इस बीमारी में डाइजेशन सिस्टम प्रभावित होता है. शरीर में सूजन और घाव होने लगते हैं. ज्यादातर मुंह, गला, पेट, आंत मलद्वार और भोजन नली इसमें प्रभावित होती है. इसलिए मरीज को खाने पीने में भी दिक्कत होने लगती है.

म्यूकोसाइटिस के लक्षण
Signs and Symptoms of Mucositis: होंठ, मुंह या गले में घाव या छाले जैसे
निगलने या छाती में दर्द
मुंह और गले में ज्यादा मात्रा में लार
सफेद निशान और घाव
बुखार
दांतों-मसूड़ों से खून आने लगता है

मारधाड़, कत्लेआम और फुल एक्शन पैक्ड रहेगा ये हफ्ता, 1-2 नहीं 13 फिल्में वेब सीरीज आ रही OTT पर, बांध लीजिए कुर्सी की पेटी

म्यूकोसाइटिस से बचाव
How is Mucositis Treated?: इस तरह के लक्षण पता चलने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. डॉक्टर के बताए टेस्ट और सलाह का पालन करें. इसमें छाले या घाव की डॉक्टर जांच करते हैं. न्यूट्रिशंस और डाइट में भी बदलाव किए जाते हैं. सबसे जरूरी ओरल हाइजीन भी होती है. जिसका खास ध्यान दिया जाता है.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news