Patna News: पटना में पहचान छिपाकर रह रहा था अफगानी नागरिक, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2396538

Patna News: पटना में पहचान छिपाकर रह रहा था अफगानी नागरिक, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने

Patna News: अफगानिस्तान का नागरिक अपनी पहचान छिपाकर पटना में रह रहा था. अब उसकी पोल खुलने पर पुलिस ने केस दर्ज किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Patna Crime News: बिहार की राजधानी पटना में अफगानी नागरिक द्वारा अपनी मूल नागरिकता छिपा कर रहने का मामला सामने आया है. आरोपी बीते 9 महीने से पटना में रह रहा था. जानकारी के अनुसार, इस मामले के सामने आने के बाद रिजनल पासपोर्ट ऑफिसर ने 23 नवंबर 2023 को एसएसपी राजीव मिश्रा को इस बावत शिकायत की थी. इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. अब 9 महीने बाद पुलिस नींद से जागी और गांधी मैदान थाना में मामला दर्ज किया गया है. एसएसपी ऑफिस से गांधी मैदान थाना में आवेदन पहुंचा और अफगानिस्तान मूल के नागरिक बली खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी अफगानी नागरिक बली खान के खिलाफ आइपीसी की धारा 467, 468, 471 व पासपोर्ट एक्ट के 12 की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल इस मामले में पटना पुलिस की तहकीकात जारी है. जानकारी के मुताबिक, बली खान का पासपोर्ट 16 मार्च 2023 को पटना के पासपोर्ट कार्यालय से जारी किया गया था. जिसका पासपोर्ट नंबर डब्ल्यू 7177815 है. शक होने पर पासपोर्ट कार्यालय ने जांच की तो उसके अफगानी नागरिकता को छिपाने की जानकारी मिली थी.

ये भी पढ़ें- पटना में बदमाशों का तांडव, सरपंच समेत कई पर की गोलीबारी, एक की मौत

आरोपी ने अपनी नागरिकता को छिपा कर पटना का निवासी होने के आवश्यक दस्तावेज बनवा लिए थे और उन्हीं डॉक्यूमेंट्स से पासपोर्ट बनवा रहा था. उसने अपने पासपोर्ट के लिए दिये आवेदन में अपना पता फ्रेजर रोड पटना सुपर मार्केट बी ब्लॉक फ्लैट नंबर 303 दिया था. पासपोर्ट अधिकारी ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने अपनी मूल नागरिकता को छिपा कर भारतीय होने की जानकारी देकर पासपोर्ट बनवा लिया. यह देश की सुरक्षा से जुड़ा मामला भी हो सकता है. एसएसपी को लिखित शिकायत देने के बाद भी मामला दर्ज करने में 9 महीने का समय लग गया. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

TAGS

Trending news