Jitan Sahni Murder: जीतन सहनी की हत्या को लेकर राजद ने उठाए कानून-व्यवस्था पर सवाल, नेताओं ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2338124

Jitan Sahni Murder: जीतन सहनी की हत्या को लेकर राजद ने उठाए कानून-व्यवस्था पर सवाल, नेताओं ने जताया दुख

Jitan Sahni Murder: वीआईपी के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की बदमाशों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी है. विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने घटना पर दुःख जताया है. बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, “मुकेश साहनी के पिता की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है...

Jitan Sahni Murder

दरभंगा: Jitan Sahni Murder: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी है. विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने घटना पर दुःख जताया है. सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. वहीं, विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. 

'मुकेश साहनी के पिता की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय'
बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, “मुकेश साहनी के पिता की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है. मैं सरकार की तरफ से बिहारवासियों को आश्वस्त करता हूं कि हत्या में संलिप्त अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें जल्द से जल्द सजा दी जाएगी.” 

'मुकेश सहनी के पिताजी की निर्मम हत्या बेहद निंदनीय'
केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान ने घटना पर दुख जताते हुए कहा, "विकासशील पार्टी के संरक्षक भाई मुकेश सहनी के पिताजी की निर्मम हत्या बेहद निंदनीय है. दोषियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जल्द से जल्द अपराधियों को चिह्नित कर उचित करवाई की जाएगी. मुकेश सहनी एवं शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी और मेरी पार्टी की गहरी संवेदनाएं हैं." केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री जीतन राम मांझी ने भी एक्स पर लिखा- “वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या की सूचना से स्तब्ध हूं. मैं राज्य सरकार से मांग करता हूं कि दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कराया जाए. मैं और मेरी पार्टी इस दुःख की घड़ी में हर तरह से मुकेश सहनी के साथ हैं.” 

'उनके पिता की हत्या हुई है और मुझे इस बात का अफसोस'
केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "यह राजनीति का विषय नहीं है. उनके पिता की हत्या हुई है और मुझे इस बात का अफसोस है. मैं इतना जरूर कहूंगा कि अपराधी बच नहीं पाएगा और राज्य सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है. जैसा मुझे बताया गया है कि सरकार ने घटना को लेकर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है और अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा." 

'आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी'
जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा, “बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या की घटना दुखद है. मौके पर पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं. पुलिस सभी तथ्यों की जांच कर रही है. जिन लोगों ने यह पाप किया है, उन्हें पाताल से खोज निकालकर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.” 

'पिता की निर्मम हत्या की खबर ने पूरे बिहार को दहला दिया'
राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा, “मुकेश सहनी के पिता की निर्मम हत्या की खबर ने पूरे बिहार को दहला दिया है. हर व्यक्ति चिंतित है कि आखिर बिहार में क्या हो रहा है. कोई ऐसा दिन नहीं होता है, जब बिहार से हत्या की कोई खबर न आए. शासन अपाहिज हो चुका है. बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर है. हालत ऐसी है कि जदयू और भाजपा के नेता भी मारे जा रहे हैं. गोलियों की गूंज से बिहार का कोना-कोना थर्राता है. बिहार भगवान भरोसे चल रहा है. मुकेश सहनी के पिता की हत्या होना कोई मामूली बात नहीं है. इस मामले की जांच होनी चाहिए.” 

भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा ने कहा, “बिहार में कानून का राज है. हत्या किसी की भी हो, लेकिन अपराधी को पकड़ा जाएगा. उनकी जगह सिर्फ जेल में है. मुकेश सहनी के पिता की हत्या की घटना को सरकार ने गंभीरता से लेते हुए अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया है. बिहार में जंगलराज नहीं है. एनडीए के राज में अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सरकार संकल्पित है.” 

दरभंगा के बिरौल स्थित उनके आवास से शव बरामद
मंगलवार की सुबह जीतन सहनी का क्षत-विक्षत शव दरभंगा के बिरौल स्थित उनके आवास से बरामद किया गया. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. बताया जा रहा है कि जीतन सहनी की हत्या बिरौल अनुमंडल स्थित अफजल्ला पंचायत के सुपौल बाजार स्थित उनके पैतृक घर में की गई है. इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद बिहार की मंत्री शीला मंडल घटनास्थल पर पहुंच गई है और पूरे स्थिति पर खुद नजर बनाए हुए हैं.

इनरपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Jitan Manjhi Murder: मुकेश सहनी के पिता से किसको थी दुश्मनी, कौन थे जीतन सहनी?

Trending news