रांची में कैंसर के मरीजों को इलाज के लिए मिलेंगे 10 लाख रुपये, जानें कैसे मिलेगा लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2424919

रांची में कैंसर के मरीजों को इलाज के लिए मिलेंगे 10 लाख रुपये, जानें कैसे मिलेगा लाभ

Cancer Treatment in Ranchi Hospital: सिविल सर्जन डॉक्टर प्रभात कुमार ने बताया कि 15 दिन पहले सरकार ने इस अस्पताल को इस योजना में शामिल किया है. अब यहां कैंसर के मरीजों को 10 लाख रुपये तक की आर्थिक मदद मिलेगी, खासकर उन मरीजों को जिनकी सालाना आय 72,000 रुपये से कम है.

रांची में कैंसर के मरीजों को इलाज के लिए मिलेंगे 10 लाख रुपये, जानें कैसे मिलेगा लाभ

रांची: रांची का सदर अस्पताल कैंसर के मरीजों के लिए एक बड़ी राहत बनकर सामने आया है. यहां कैंसर का उच्च गुणवत्ता वाला इलाज मुफ्त में किया जा रहा है. असाध्य रोग योजना के तहत कैंसर के मरीजों को 10 लाख रुपये तक की आर्थिक मदद दी जा रही है. इस योजना के तहत मरीजों को महंगी दवाइयां और इलाज मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है, जो अन्यथा लाखों रुपये का खर्चा होता.

जानकारी के लिए बता दें कि सदर अस्पताल झारखंड का पहला ऐसा अस्पताल है जिसे इस योजना के लिए सूचीबद्ध किया गया है. सिविल सर्जन डॉक्टर प्रभात कुमार के अनुसार यह अस्पताल 15 दिन पहले इस योजना में शामिल हुआ है. इस योजना का लाभ खासकर उन मरीजों को मिल रहा है जिनकी सालाना आय 72,000 रुपये से कम है. ऐसे मरीज सीधे सिविल सर्जन कार्यालय में जाकर इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं.

हाल ही में इस योजना के तहत एक मुंह के कैंसर के मरीज को आर्थिक मदद दी गई है. वह मरीज कैंसर की चौथी स्टेज में है और उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर गुंजेश कुमार ने बताया कि इस मरीज को अब तक 4.5 लाख रुपये की इम्यूनोथेरेपी दवाएं मुफ्त में दी गई हैं, जिससे उसकी हालत में सुधार हो रहा है.

सदर अस्पताल के कैंसर विभाग में डॉक्टर गुंजेश कुमार के अलावा दो कैंसर सर्जन, डॉक्टर सुरेश एम और डॉक्टर अजय विद्यार्थी और ब्लड कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर अभिषेक रंजन काम कर रहे हैं. अस्पताल में कैंसर के 43 बेड हैं, जिनमें से अधिकतर बेड भरे रहते हैं. इस योजना से गरीब कैंसर मरीजों को बड़ी राहत मिल रही है, जो महंगे इलाज का खर्च वहन नहीं कर सकते थे.

ये भी पढ़िए-  Ank Jyotish: इन मूलांक के लिए लकी रहेगा सितंबर का महीना, जानें लकी नंबर

Trending news