Jharkhand Sipahi Bharti: 11 अभ्यर्थियों की मौतों के बाद झारखंड सिपाही भर्ती की प्रक्रिया फिर शुरू, कई महत्वपूर्ण बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2425160

Jharkhand Sipahi Bharti: 11 अभ्यर्थियों की मौतों के बाद झारखंड सिपाही भर्ती की प्रक्रिया फिर शुरू, कई महत्वपूर्ण बदलाव

Jharkhand constable recruitment process: झारखंड उत्पाद सिपाही भर्ती बहाली के दौरान 11 अभ्यर्थियों की मौत के बाद एक बार फिर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. 583 पदों पर भर्ती होनी है. 

Jharkhand Sipahi Bharti: 11 अभ्यर्थियों की मौतों के बाद झारखंड सिपाही भर्ती की प्रक्रिया फिर शुरू, कई महत्वपूर्ण बदलाव

रांचीः Jharkhand Sipahi Bharti: झारखंड में उत्पाद सिपाही के 583 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया एक बार फिर 10 सितंबर से शुरु हो गई है और इस बार भर्ती प्रक्रिया में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं. अब तक लगभग 5 लाख 13 हजार अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था. इनमें से 4 लाख के करीब अभ्यर्थियों को दौड़ के लिए बुलाया जा चुका है और 1 लाख 87 हजार 704 अभ्यर्थियों ने दौड़ में भाग लिया है. जिसमें से अभी भी 1 लाख 14 हजार अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा बाकी है. 

रांची के स्मार्ट सिटी में भी बहाली परीक्षा दौड़ कराई जा रही है. इस दौड़ के दूसरे दिन 3000 अभ्यर्थियों को हिस्सा लेना था. जिसमें करीब 1500 अभ्यर्थियों ने दौड़ में हिस्सा लिया. वहीं अभ्यर्थियों ने बताया कि 10 किलोमीटर की दौड़ को उन्होंने पूरा किया है और मौसम ने भी उनके साथ पूरी तरह से दिया है. वहीं उनका कहना है कि सभी सुविधाएं परीक्षा केंद्र पर उपलब्ध थी.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Politics: प्रशासन को धमका रहे हिमंत और शिवराज, JMM के आरोप से गरमाई सियासत

वहीं इसको लेकर रांची ग्रामीण एसपी सुमित अग्रवाल ने बताया कि आज इस परीक्षा केंद्र पर उत्पाद सिपाही बहाली के लिए दौड़ की गई. जिसमें अभ्यर्थियों ने 10 किलोमीटर की यह दौड़ लगाई. सुबह 9:00 बजे से पहले दौड़ की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई और आज मौसम ने भी सभी अभ्यर्थियों का पूरा साथ दिया. मेडिकल सुविधा भी इस केंद्र पर मुकम्मल की गई है. एंबुलेंस भी रखी गई है और अगर कोई अभ्यास थी, बीमार पड़ता है तो उसके लिए प्राथमिक जांच केंद्र भी बनाया गया है.

 

बता दें कि इस भर्ती परीक्षा में रोजाना 3 हजार अभ्यर्थियों की दौड़ होगी. हालांकि पहले ये संख्या 6 हजार थी. इस भर्ती परीक्षा के लिए दौड़ की शुरुआत सुबह 8 बजे से होगी. ध्यान रहे कि 4 सितंबर को होने वाली भर्ती परीक्षा को 12 और 13 सितंबर को शेड्यूल किया गया है. 

गौरतलब हो कि हाल ही में भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया के दौरान 12 अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है. इनमें ज्यादातर अभ्यर्थियों की मौत हार्ट अटैक आने से हुई, हालांकि अभी तक इसकी विस्तृत रिपोर्ट नहीं आई है. 

इनपुट- तनय खंडेलवाल

 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news