लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद हरकत में आई दिल्ली की AAP सरकार

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों से प्रमुख योजनाओं की प्रगति के बारे में पूछा जिन पर आचार संहिता लागू होने के बाद काम रूक गया था.

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद हरकत में आई दिल्ली की AAP सरकार
परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बसों की खरीद की प्रक्रिया जारी है और स्टैंडर्ड फ्लोर की बसें अगले महीने से आनी शुरू हो जाएंगी.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में करारी हार एवं चुनाव आदर्श आचार संहिता हटने के बाद दिल्ली की आप सरकार हरकत में आ गयी है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रियों को मोहल्ला क्लीनिक, बसों की खरीद एवं सीसीटीवी परियोजना जैसी सरकार की प्रमुख योजनाओं पर काम की गति तेज करने का सोमवार को निर्देश दिया. सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित अपने मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से प्रमुख योजनाओं की प्रगति के बारे में पूछा जिन पर आचार संहिता लागू होने के बाद काम रूक गया था.

 

परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बसों की खरीद की प्रक्रिया जारी है और स्टैंडर्ड फ्लोर की बसें अगले महीने से आनी शुरू हो जाएंगी. पहले बैच में ऐसी 50 बसें सड़कों पर आएंगी. उन्होंने बताया, 'परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली समेकित बहुस्तरीय परिवहन प्रणाली (डिम्ट्स) की क्लस्टर योजना के तहत 1,000 लो-फ्लोर वातानुकूलित बसों के लिए निविदाएं खोलने का निर्देश दिया है. निविदाएं 29 मई को खोली जाएंगी.' सिसोदिया, गहलोत के अलावा सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन एवं राजेंद्र पाल गौतम ने मुख्यमंत्री की ओर से ली गयी समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.