जामिया: हिरासत में लिए गए छात्र किए गए रिहा, केजरीवाल ने मांगा अमित शाह से मिलने का समय
Advertisement

जामिया: हिरासत में लिए गए छात्र किए गए रिहा, केजरीवाल ने मांगा अमित शाह से मिलने का समय

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच रविवार को हुई हिंसक झड़प में कई छात्र और पुलिसकर्मी भी घायल हुई थे. 

जामिया: हिरासत में लिए गए छात्र किए गए रिहा, केजरीवाल ने मांगा अमित शाह से मिलने का समय
LIVE Blog

नई दिल्ली: जामिया नगर ( Jamia Nagar) में रविवार को छात्रों और दिल्ली पुलिस (delhi police) के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सोमवार सुबह हालात सामान्य होते जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को रिहा कर दिया है. वहीं दिल्ली मेट्रो  (delhi metro) के उन स्टेशनों के गेट खोल दिए गए हैं जिनको कल शाम बंद कर दिया गया था. 

वहीं दिल्ली के साउथ ईस्ट जिले में ओखला, जामिया, न्यू फ्रैंड्स कालोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का फैसला कल शाम दिल्ली सरकार ने लिया था. मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. 

बता दें नागरिकता संशोधन कानून (caa) के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच रविवार को हुई हिंसक झड़प में कई छात्र और पुलिसकर्मी भी घायल हुई थे. 

16 December 2019
15:46 PM

जामिया मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. 

13:24 PM

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, दिल्ली की बिगड़ी क़ानून व्यवस्था को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं. दिल्ली में तुरंत शांति बहाल की जाए- इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह जी से मिलने का समय माँगा है. 

12:15 PM

जामिया इलाके में आज भी प्रदर्शन जारी है. जामिया के छात्र और स्थानीय लोग कर रहे हैं प्रदर्शन. 

11:37 AM

जामिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने एक याचिका पर जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है. याचिका में पूरे मामले की न्यायिक जांच और दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई थी. 

11:19 AM

गृहमंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से जामिया मामले में कोई रिपोर्ट अभी तक नहीं मांगी है लेकिन मंत्रालय दिल्ली पुलिस के संपर्क में है. 

10:51 AM

जामिया के आसपास के इलाकों में कई रास्ते बंद होने की वजह से नोएडा से कालिंदी कुंज के रास्ते पर एक किलो मीटर लंबा जाम. 

10:39 AM

जामिया हिंसा के बाद पूरी दिल्ली को अलर्ट पर रखा गया है. दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में पुलिस को अलर्ट रहने, लगातार पेट्रोलिंग करने को कहा गया है. 

10:15 AM

जामिया नगर हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 केस दर्ज किए. पहला केस न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में आगजनी,दंगा फैलाने,सरकारी संपत्ति को नुकसान और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का दर्ज हुआ. दूसरा केस जामिया नगर थाने में दंगा फैलाने ,पथराव और सरकारी काम में बाधा करने का केस दर्ज हुआ. अभी यह साफ नहीं हो सका है कि केस किसके खिलाफ दर्ज हुए हैं. 

09:15 AM

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी 5 जनवरी तक के लिए बंद. छात्रों ने यूनिवर्सिटी से जाना शुरू किया. 

09:04 AM

हैदराबाद: मौलाना आजाद नेशनल ऊर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU) स्टूडेंट्स यूनियन ने जामिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में परीक्षा के बहिष्कार की घोषणा की है. छात्र यूनियन ने इस संबंध में यूनिवर्सिटी अधिकारी को पत्र भी लिखा है. 

08:45 AM

जामिया टीचर्स एसोसिएशन की आपात बैठक 11 बजे होगी. 

08:43 AM

जामिया नगर में रविवार रात हुई हिंसा के बाद सरिता विहार से कालिंदी कुज रोड नंबर 13ए को बंद कर दिया गया है. नोएडा से दिल्ली जाने वालों को मथुरा रोड, आश्रम और डीएनडी से जाने की सलाह दी गई है जो बदरपुर की तरफ से आ रहे हैं वह आश्रम चौक से आएं. 

08:37 AM

रविवार शाम को बंद किए गए सभी मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट खोल दिए गए हैं. मेट्रो सेवा सामान्य रूप से चल रही है. 

08:36 AM

जामिया नगर हिंसा में साउथ ईस्ट जिले के डीसीपी, एडीशनल डीसीपी (साउथ), 2 असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस, 5 स्टेशन हाउस ऑफिसर और इस्पेक्टर घायल हुए हैं.  

08:36 AM

जामिया नगर हिंसा में साउथ ईस्ट जिले के डीसीपी, एडीशनल डीसीपी (साउथ), 2 असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस, 5 स्टेशन हाउस ऑफिसर और इस्पेक्टर घायल हुए हैं.  

08:30 AM

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा, 'हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को कालका जी और न्यू फ्रेंडस कालोनी से रिहा दिया गया है. 

Trending news