दिल्ली में बारिश के संग वीकेंड की शुरुआत, यहां रिमझिम-रिमझिम बरस रहे बदरा, जानें देश का हाल
Advertisement
trendingNow12376929

दिल्ली में बारिश के संग वीकेंड की शुरुआत, यहां रिमझिम-रिमझिम बरस रहे बदरा, जानें देश का हाल

दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड की शुरुआत मध्यम-मध्यम बारिश से हुई. वहीं गुरुवार और शुक्रवार को हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर वालों को उमस से राहत मिली लेकिन जलजमाव (Waterlogging) से ट्रैफिक जाम (Traffic Jaam) का टंटा फंस गया.

दिल्ली में बारिश के संग वीकेंड की शुरुआत, यहां रिमझिम-रिमझिम बरस रहे बदरा, जानें देश का हाल

IMD Rain alert: दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड की शुरुआत मध्यम-मध्यम बारिश से हुई. वहीं गुरुवार और शुक्रवार को हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर वालों को उमस से राहत मिली लेकिन जलजमाव (Waterlogging) से ट्रैफिक जाम (Traffic Jaam) का टंटा फंस गया. सड़कों पर पानी भरने की वजह से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हुई. खासकर शुक्रवार की शाम में तो राजौरी गार्डन, टैगोर गार्डन, तिलक नगर, सुभाष नगर, विकासपुरी और टैगोर गार्डन इलाके में सड़कों पर पानी ही पानी नजर आया. पैदल चलने के रास्ते पर स्टैंड के लेवल तक पानी भर गया और गाड़ियां उसी में से धीरे-धीरे जाने को मजबूर थी.

दिल्ली में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर- आज येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक- आने वाले दिनों में बारिश का दौर लंबा खिंच सकता है. दिल्ली में 15 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकता है. अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में रिमझिम बारिश जारी रह सकती है. आज और कल मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया हुआ है. आज भी दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे जो कुछ जगहों पर बरस भी सकते हैं. नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में भी आज मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान है. 

बाहरी दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में शुक्रवार शाम हुई बारिश के बाद 9 और 15 साल के दो बच्चे बारिश के पानी से भरे तालाब में डूब गए. पुलिस के अनुसार, शाम को बारिश के बाद प्रेम नगर क्षेत्र के रानी खेड़ा गांव में पास की एक कॉलोनी के चार बच्चे तालाब पर गए थे. पुलिस के मुताबिक, उनमें से दो बहुत गहरे पानी में चले गए, जिसके कारण वे डूब गए.

ये भी पढ़ें- चीन के बाहर इन देशों में हैं चीन के मिलिट्री बेस, एक तो अमेरिका से चंद किलोमीटर दूर

देश के मौसम का हाल

यूपी के बलिया में गंगा नदी खतरे के निशान के पार होने से निचले इलाकों में पानी भर गया. वाराणसी में भी बारिश से जलभराव की स्थिति देखने को मिली. देहरादून में झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी भर गया. बिहार के लखीसराय में बारिश की वजह से किसानों की फसल को नुकसान हुआ. कुछ गावों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. राजस्थान के सीसवाली खाड़ी में लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं. बारिश की वजह से पुलिया तक पानी पहुंचने से किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है. 

'स्काईमेट वेदर' के मुताबिक आज UP, MP, बिहार, झारखंड, ओडिशा, बंगाल के अलावा पूर्वोत्तर राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम और असम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं गुजरात, कोंकण और गोवा, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल और तेलंगाना में हल्की बारिश संभव है.

Trending news