दिग्विजय सिंह का जनसंख्या पर बयान, बोले 2028 तक मुस्लिमों और हिंदुओं की जन्मदर होगी बराबर
Advertisement
trendingNow1993012

दिग्विजय सिंह का जनसंख्या पर बयान, बोले 2028 तक मुस्लिमों और हिंदुओं की जन्मदर होगी बराबर

Digvijay Singhs Statement on Hindu Muslim Population: दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा है कि 1951 से लेकर आज तक मुसलमानों की जन्मदर जितनी तेजी से घटी है, उतनी तेजी से हिंदुओं की जन्मदर नहीं घटी है. 2028 तक मुस्लिमों और हिंदुओं की जन्मदर बराबर हो जाएगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) अक्सर चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर से अपने बयान के कारण वे सुर्खियों में आए हैं. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि मुस्लिमों की जन्मदर कम हो रही है और ये 2028 तक हिंदुओं के बराबर हो जाएगी. एक स्टडी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 1951 के बाद से हिंदुओं की तुलना में मुस्लिमों की जन्मदर में ज्यादा गिरावट हुई है. 

  1. दिग्विजय सिंह ने दी बीजेपी को बहस की चुनौती
  2. कहा 2028 तक मुस्लिम और हिंदुओं की जन्मदर होगी समान
  3. मध्यप्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष ने किया पलटवार

जानकारी के अनुसार सीहोर में किसान पदयात्रा कार्यक्रम के समापन के दौरान बुधवार को टाउन हॉल में दिग्विजय सिंह ने ये बयान दिया. उन्होंने कहा कि जनसंख्या वृद्धि को लेकर मुस्लिमों से किसी तरह का खतरा नहीं है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये लोग कहते हैं कि मुस्लिम 4-4 बीवी रखते हैं, दर्जनों बच्चे पैदा करते हैं और 10-20 साल बाद मुसलमान बहुसंख्यक हो जाएंगे और हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे. दिग्विजय ने चुनौती देते हुए कहा कि इस मामले में जो भी उनसे बहस करना चाहे कर सकता है.

ये भी पढ़ें: UP Election: बीजेपी-निषाद पार्टी एक साथ लड़ेगी चुनाव, अपना दल भी गठबंधन का हिस्सा

दिया स्टडी का हवाला

एक स्टडी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आज भी मुसलमानों की जन्म दर 2.7 है और हिंदुओं की 2.3 है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से जन्म दर घट रही है, 2028 तक हिंदुओं की और मुसलमानों की जन्म दर बराबर हो जाएगी और उस समय पूरे देश में जनसंख्या स्थिर हो जाएगी. यानी 2028 के बाद जनसंख्या वृद्धि कम हो जाएगी.

पीएम मोदी और ओवैसी पर भी साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को भी दिग्विजय सिंह घेरते हुए दिखे. उन्होंने कहा कि ‘आज खतरा बताकर हिंदुओं को गुमराह किया जाता है और दूसरी तरफ एक ओवैसी साहब हैं जो मुसलमानों को खतरा बताकर वोट कमाना चाहते हैं. नरेंद्र मोदी हिंदुओं को खतरा बताते हैं, ओवैसी मुसलमानों को खतरा बताते हैं. न हिंदुओं को खतरा है और न मुसलमानों को खतरा है.’

ये भी पढ़ें: आईएएस या आईपीएस? जानें कौन होता है ज्यादा पावरफुल और क्या है दोनों में अंतर

बीजेपी ने किया पलटवार

दिग्विजय सिंह के इस बयान पर मध्यप्रदेश के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह को इस बात की चिंता है कि आतंकवादी खत्म हो रहे हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिग्विजय सिंह आतंकियों का सम्मान करते हुए कई बार नजर आ चुके हैं. ओसामा को जी लगाकर संबोधित करते हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी दफ्तर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा ने सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत की है.  जिसमें 71 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया, जो पूरा हो गया है. आज प्रदेश में 73 लाख लोगों का वैक्सीनेशन पूरा हो गया.

LIVE TV

Trending news