DELHI LIVE: AAP को बड़ा झटका, 5 पार्षद बीजेपी में शामिल
Advertisement
trendingNow12399088

DELHI LIVE: AAP को बड़ा झटका, 5 पार्षद बीजेपी में शामिल

Kolkata rape-murder case: कोलकाता की डॉक्टर बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए आंदोलन जारी है. CBI जांच भी तेज हो रही है. सीबीआई सूत्रों का कहना है संजय रॉय का जेल में पूरा पॉलीग्राफ टेस्ट रविवार को पूरा होगा. शनिवार को कुछ तकनीकी और जेल एडमिनिस्ट्रेशन में कुछ दिक्कत के चलते संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट पूरा नहीं हो सका था. देश दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

DELHI LIVE: AAP को बड़ा झटका, 5 पार्षद बीजेपी में शामिल
LIVE Blog

Breaking News Hindi LIVE (25 अगस्त 2024 आज की ताजा खबर): महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने 25 अगस्त को होने वाली राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 अगस्त को "मन की बात" के 113वें एपिसोड में साइंस और टेक्नॉलजी की बात की. हैदराबाद मैराथन 2024 का 13वां एडिशन आयोजित हुआ. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए 25 अगस्त को बैठक की. 

25 August 2024
14:48 PM

AAP पार्षद भाजपा में शामिल

दिल्ली में आप के पांच पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. राम चंद्र, ममता, पवन सहरावत, सुगंधा बिधूड़ी, मंजू निर्मल बीजेपी में शामिल : सूत्र

14:29 PM

Delhi AAP Politics: 'आप' को झटका

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका देते हुए उसके पांच पार्षदों को बीजेपी में ज्वाइन करा लिया. पवन शेरावत पार्षद राजू निर्मल वार्ड 180 से पार्षद मंजू सुगंधा पार्षद तुगलाबाद ममता वार्ड 177 से पार्षद राम चंद्र पार्षद बवाना से वा अन्य ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. कुछ अन्य आम आदमी पार्टी के पार्षद भी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं.  इस मौके दिल्ली बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे.

 

14:01 PM

Lucknow Mayor News: लखनऊ मेयर का वीडियो वायरल

लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल ने शहर में खराब सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताई है. मनकामेश्वर मंदिर वार्ड का निरीक्षण करते हुए उन्होंने पाया कि नालियों की सफाई नहीं हो रही है. इससे गुस्साई महापौर ने जोनल अधिकारी को फटकार लगाई और कहा कि इसी नाली में तुमको डूबोउंगी मैं. उनके गुस्से का वीडियो वायरल हो रहा है.

13:30 PM

Noida News: गेटर नोएडा में डिलीवरी होने के दौरान जुड़वे बच्चों की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिवार वालों ने अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन किया है. उन्होंने डॉक्टर पर सही तरीके से इलाज न करने का आरोप लगाया है. डॉक्टर को बताया बच्चों की मौत का जिम्मेदार. अस्पताल प्रबंधन व डॉक्टर के खिलाफ दी थाने में शिकायत,दादरी थाना क्षेत्र के एक निजी हॉस्पिटल की घटना. 

13:06 PM

BJP CEC meets J-K, Haryana candidates: बीजेपी की अहम बैठक

आज जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की अंतिम सूची को अंतिम रूप दे सकती है. आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति की एक अहम बैठक है. जिसमें हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के प्रत्याशियों की सूची आ सकती है. 

12:20 PM

UP Politics SP Meeting: यूपी की राजनीतिक खबरें

लखनऊ से खबर है जहां समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर यूपी की दस सीटों पर होने जा रहे उप चुनावों को लेकर बड़ी बैठक चल रही है. इस मीटिंग में अयोध्या के मिल्कीपुर और अंबेडकर नगर की कटेहरी विधानसभा के पदाधिकारी बैठक में मौजूद हैं. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, अयोध्या के सांसद अवधेश समेत कई बड़े पदाधिकारी बैठक में मौजूद हैं. उप चुनावों को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पदाधिकारी मिलकर रणनीति बना रहे हैं.

11:59 AM

UP NEWS: यूपी की बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व आयोजन के सम्बंध में CM योगी ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं• योगी ने कहा, मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि/शाही ईदगाह मस्ज़िद स्थल अत्यंत संवेदनशील है, तथा ये जगह पाकिस्तान के आतंकियों को पालने वाली आईएसआई के निशाने पर है. इसलिए इसकी विशेष सुरक्षा के लिए समुचित पुलिस प्रबंध किए जाने चाहिए. 

11:40 AM

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा, 'महाविकास अघाड़ी सरकार बना रही, ये तय है... MVA की सीट शेयरिंग को लेकर बैठक हुई. 99% सीटों पर हमारी चर्चा अच्छी रही. हमने बहुत सोच समझकर सीटों का बंटवारा किया. पूरे महाराष्ट्र में हम सोच समझ कर सीटों का बंटवारा करेंगे. 27 तारीख को महाराष्ट्र की अन्य सीटों पर चर्चा होगी. राज ठाकरे शिंदे के साथ हैं. उन्हें गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. राज ठाकरे महाराष्ट्र के साथ हैं या विरोध में, उनकी भूमिका सवाकों के घेरे में है. सरकार के पास नेताओं की खरीद फरोख्त के लिए पैसा है, मगर राज्य की जनता के विकास के लिए नहीं है. जिनके लिए स्कीम बनायी है, उन्हें पसंद है तो ये अच्छी बात है मगर ये चुनाव से पहले किया गया है. मोदी जी अंधभक्तो के लिए अल्पमत वाले भगवान हैं.'

11:05 AM

PM MODI MAAN KI BAAT: मन की बात LIVE

प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' में बताया की इस बार लाल क़िले से उन्होंने एक लाख युवाओ को राजनीती से जुड़ने के लिए कहा है , जिनका बैकग्राउंड पोलिटिकल न हो और प्रधानमंत्री बता रहे है की उसमे उनको जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है.

11:00 AM

Kolkata rape murder case update: सीबीआई ने आरजी कर अस्पताल में ‘वित्तीय अनियमितताओं’ को लेकर कोलकाता में रेड

CBI के अधिकारियों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में इसके पूर्व प्राचार्य संदीप घोष, पूर्व चिकित्सा अधीक्षक सह उप प्राचार्य (MSVP) संजय वशिष्ठ और 13 अन्य लोगों के कोलकाता में एवं उसके आसपास स्थित परिसरों में रविवार को छापे मारे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई भी मरीजों की देखभाल और प्रबंधन के लिए सामग्री की आपूर्ति से जुड़े लोगों के आवासों और कार्यालयों पर छापे मार रही है.

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी के कम से कम सात अधिकारी सुबह आठ बजे से घोष से बेलियाघाटा स्थित उनके आवास पर पूछताछ कर रहे हैं, जबकि अन्य अधिकारी वशिष्ठ एवं चिकित्सा प्रतिष्ठान के फोरेंसिक विभाग के एक और प्रोफेसर समेत अन्य से पूछताछ कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि केंद्रीय बलों के एक बड़े दल के साथ सुबह करीब छह बजे घोष के आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम को करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा, जिसके बाद पूर्व प्राचार्य ने दरवाजा खोला. सीबीआई अधिकारियों के एक अन्य दल ने अस्पताल में पूर्व प्राचार्य के कार्यालय पर भी छापा मारा और वह शैक्षणिक भवन की कैंटीन (भोजनालय) में भी गया. मेडिकल कॉलेज नौ अगस्त को इसके सम्मेलन कक्ष में एक परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के बाद से सुर्खियों में बना हुआ है. इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है. इस जघन्य अपराध के विरोध में देशभर में चिकित्सकों और आम नागरिकों ने प्रदर्शन किए हैं. कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने हत्या के साथ-साथ कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले भी दर्ज किए हैं.

10:30 AM

Congress demands Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन स्कीम की मांग

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र सरकार की यूनिफाइड पेंशन स्कीम को लेकर कहा, 'पुरानी पेंशन योजना (OPS) में क्या खामी थी? कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे हैं. वे (भाजपा) नई पेंशन योजना लाए लेकिन किसी ने उसे स्वीकार नहीं किया.अब, वे एक एकीकृत पेंशन योजना लेकर आए हैं. BJP नाम बदलने में माहिर है. हम कहना चाहते हैं कि हमें तो पुरानी पेंशन योजना ही चाहिए. हमारी सरकार बनेगी तो हम इसे वापस लाएंगे.'

10:10 AM

Siddique Quits Amma GS Post: केरल में 'अम्मा' के महासचिव सिद्दीक का इस्तीफा

जाने माने अभिनेता सिद्दीक ने एक अभिनेत्री द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए जाने के बाद रविवार को ‘एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स’ (AMMA) के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया.सिद्दीक ने एक टेलीविजन चैनल को बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा संस्था के अध्यक्ष मोहनलाल को भेज दिया है.उन्होंने कहा, ‘हां, मैंने अपना आधिकारिक त्यागपत्र संस्था के अध्यक्ष मोहनलाल को भेज दिया है.मुझ पर आरोप लगाए गए हैं, इसलिए मैंने पद पर नहीं रहने और इस्तीफा देने का फैसला किया.’

शनिवार को एक अभिनेत्री ने आरोप लगाया था कि सिद्दीक ने उन्हें एक फिल्म पर बातचीत करने के लिए बुलाने के बाद उनका यौन उत्पीड़न किया.ये आरोप ऐसे समय में सामने आए हैं जब न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद मलयालम फिल्म उद्योग में हलचल पैदा हो गई है.रिपोर्ट में मलयालम सिनेमा जगत में ‘कास्टिंग काउच’ और यौन उत्पीड़न की अनेक घटनाओं की ओर इशारा किया गया है.इस बीच एएमएमए के अनेक सदस्यों ने आरोपों के मद्देनजर महासचिव पद छोड़ने के सिद्दीक के फैसले का स्वागत किया.एएमएमए के उपाध्यक्ष जयन चेरथला ने कहा कि सिद्दीक के खिलाफ इतने गंभीर आरोप सामने आने के बाद उनका पद पर रहना उचित नहीं था.प्रसिद्ध अभिनेता अनूप चंद्रन ने कहा कि उन्होंने सुबह ही एएमएमए अध्यक्ष मोहनलाल को ईमेल करके सिद्दीक के इस्तीफे की जरूरत बताई थी.

09:20 AM

MAYAWATI TWEET : मायावती का कांग्रेस पर हमला

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, 'प्रयागराज में संविधान सम्मान समारोह करने वाली कांग्रेस पार्टी को बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायी कभी माफ नहीं करेंगे, जिसने संविधान के मुख्य निर्माता बाबा साहेब को उनके जीते-जी और देहांत के बाद भी भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित नहीं किया. बाबा साहेब के मूवमेंट को रफ्तार देने वाले मान्यवर कांशीराम जी का देहान्त होने पर इसी कांग्रेस ने केन्द्र में अपनी सरकार के रहते इनके सम्मान में एक दिन का भी राष्ट्रीय शोक तथा सपा सरकार ने भी राजकीय शोक घोषित नहीं किया. इनकी ऐसी दोगली सोच, चाल, चरित्र से जरूर सजग रहें. इसके इलावा, केन्द्र में बीजेपी की सत्ता आने से पहले कांग्रेस ने अपनी सरकार में राष्ट्रीय जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई थी जो अब इसकी बात कर रहे हैं, जवाब दें? जबकि बीएसपी इसके हमेशा ही पक्षधर रही है, क्योंकि इसका होना कमजोर वर्गों के हित में बहुत जरूरी है.'
09:00 AM

Kolkata rape murder Case: शिक्षा विभाग ने तीन स्कूलों को भेजा को नोटिस, विरोध प्रदर्शन में छात्रों को ले जाने का आरोप

पश्चिम बंगाल में विद्यालयी शिक्षा विभाग ने तीन विद्यालयों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आरोप है कि इन शिक्षा संस्थानों ने छात्रों को कोलकाता में एक महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ रैलियों में शामिल किया. पश्चिम बंगाल में विद्यालयी शिक्षा विभाग ने तीन विद्यालयों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आरोप है कि इन शिक्षा संस्थानों ने छात्रों को कोलकाता में एक महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ रैलियों में शामिल किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस आशय का पत्र भेजा गया है. उन्हें 24 घंटे के अंदर कारण बताओ जवाब देने को कहा गया है, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जायेगी. बालूहाटी उच्च के शिक्षक प्रभारी अंजन कुमार साहा ने यह जानकारी दी स्कूल ने कहा कि कुछ वर्तमान और पूर्व छात्रों ने मार्च किया था. RG Kar Hospital में डॉक्टर के साथ हैवानियत हुई थी. 

 

08:29 AM

UP ATS NEWS: यूपी एटीएस का एक्शन

ने श्रावस्ती से गिरफ्तार नूर आलम के मोबाइल की जांच में ख्याला टेलीग्राम ग्रुप में रूस, यूनाईटेंड किंगडम, यूएसए, यूक्रेन से संबंधित कई डाटा मिले कई संदिग्ध दस्तावेज मोबाइल के फाइल मैनेजर से मिला नेपाल सीमा से 110 किलोमीटर की दूरी पर रहकर नूर आलम संवेदनशील सूचनाएं विदेशियों को बेचता रहा। इसके एवज में उसने आठ से दस लाख रुपये भी कमा लिए नूर आलम से पूछताछ में खुलासा डार्क वेब से वह अलग अलग तरह के लीक्ड डाटा को टूर ब्राउजर, आरबोट, वीपीएन का प्रयोग करके डाउनलोड करके रखता था। बाद में उसे अपने टेलीग्राम ग्रुप पर देश व विदेश के लोगों से पैसे लेकर उन्हें जोड़ता था। लीक्ड डाटा को वह ग्रुप के लोगों को बेचता था। पैसे का लेनदेन वह क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से करता था। नूर आलम को ATS ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था.

08:12 AM

JAMMU KASHMIR LIVE: आतंकवादियों पर ईनाम

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने एक पाकिस्तानी आतंकवादी पर 3 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की-जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक वांछित आतंकवादी, सुमामा उर्फ इल्यास उर्फ बाबर की सूचना देने वाले को  3 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. यह आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (LeT) संगठन का कमांडर है और जम्मू-कश्मीर में युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और उनको आतंकवादी बनने के लिए बरगलाता है.

08:00 AM

KOLKATA LIVE:  कोलकाता में रेड

RGK Hospital Rape murder case में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर CBI की छापेमारी, कोलकाता में 15 ठिकानों पर एक साथ रेड

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news