कॉल पर 1 लाख रुयये में MLA को मंत्री बनवाने का लालच, सीधे थाने पहुंचे BJP विधायक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2376671

कॉल पर 1 लाख रुयये में MLA को मंत्री बनवाने का लालच, सीधे थाने पहुंचे BJP विधायक

MP NEWS: साइबर ठगों के कारनामे थमने का नाम नहीं रहे. ठग अब आम आदमी के साथ-साथ VIPs को भी निशाना बना रहे हैं. इस बार राजनगर विधायक को मंत्री पद का लालच देकर 1 लाख रुपये का चूना लगाने की कोशिश की, लेकिन ठगे जाने से पहले विधायक थाने पहुंच गए.

कॉल पर 1 लाख रुयये में MLA को मंत्री बनवाने का लालच, सीधे थाने पहुंचे BJP विधायक

Madhya Pradesh News: छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा से बीजेपी विधायक अरविंद पटेरिया से ठगी की कोशिश का मामला सामने आया है. ठग ने विधायक को फोन कर बीजेपी सरकार में कैबिनेट पद दिलाने के नाम पर एक लाख रुपये की मांग की थी. विधायक को शक हुआ तो वे सीधे थाने पहुंच गए और यहां ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. मामले में अब राजनगर थाना पुलिस जांच कर रही है.

विधायक को ठग का कॉल आया था वो खुद को भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय दिल्ली का वरिष्ठ पदाधिकारी बता रहा था. पार्टी कार्यक्रम के नाम पर विधायक से एक लाख रुपए की डिमांड कर रहा था. इसके बाद बीजेपी विधायक ने राजनगर थाना में केस दर्ज कराया. विधायक के पास यह कॉल कुछ दिन पहले आया था. जानकारी के मुताबिक, पटेरिया ने राजनगर थाने में 22 जुलाई को केस दर्ज कराया था. विधायक ने बताया था कि फोन पर ठग ने खुद को भाजपा दिल्ली कार्यालय का वरिष्ठ पदाधिकारी बताकर भाजपा मध्य प्रदेश में मुझे महत्वपूर्ण पद दिलाने का प्रलोभन देकर धोखाधड़ी करते हुए पैसे की मांग की है.

ये भी पढ़ें- बीजा मंडल का नहीं खुला ताला , युवाओं में भारी आक्रोश, विधायक ने की देहरी की पूजा

इस तरह हुआ विधायक को शक
विधायक ने शिकायत में कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश के संगठन में बड़ा पद दिया जा रहा है. इसके बाद वह रुपयों की मांग करने लगा.1 लाख रुपए मुझे ऑनलाइन से भिजवा दें. इसके बाद शक हुआ कि यह निश्चित ही फ्रॉड व्यक्ति है. संदेह होने पर उक्त मोबाइल नंबर से एक दो बार और फोन पर बात हुई, जिसकी रिकॉर्डिंग कर ली गई थी.

ये भी पढ़ें- नागपंचमी पर दिग्विजय सिंह की नसीहत, सिंधिया के गढ़ में किसे बताया आस्तीन का सांप?

आमला विधायक को जेपी नड्डा के नाम से ठगने की कोशिश
कुछ दिन पहले बैतूल की आमला सीट से भाजपा विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे से ठगी का प्रयास किया गया था. फ्रॉड ने खुद को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का खास बताया था और मंत्री बनवाने का लालच देकर डेढ़ लाख रुपयों की मांग की थी. यही नहीं तुरंत रुपये ट्रांसफर करने के लिए ठग ने अपना क्यूआर कोड भी शेयर किया था. हालांकि, विधायक ने सजगता दिखाते हुए पुलिस में केस दर्ज कराया और पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

Trending news