कौन हैं उत्तम सिंह और केएस चित्रा? जिन्हें MP सरकार लता मंगेशकर अवॉर्ड से करेगी सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2394096

कौन हैं उत्तम सिंह और केएस चित्रा? जिन्हें MP सरकार लता मंगेशकर अवॉर्ड से करेगी सम्मानित

National Honor Ceremony in indore: इंदौर में 27 और 28 सितंबर को लता मंगेशकर सम्मान समारोह होगा. जिसमें उत्तम सिंह और केएस चित्रा को अवार्ड मिलेगा. समारोह के लिए सभी तैयारियां अच्छे से हो इसके लिए डिविजनल कमिश्नर ने आदेश दिए. समारोह में लोकल आर्टिस्ट्स अपनी कला पेश करेंगे.

National Honor Ceremony in indore

National Honor Ceremony in indore: मध्यप्रदेश के इंदौर से सिंगर्स, आर्टिस्ट्स और उनके प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है. इंदौर में 27-28 सितंबर को 'नेशनल लता मंगेशकर ऑनर इन्वेस्टिचर सेरेमनी' नामक एक समारोह आयोजित किया जाएगा. यह विशेष आयोजन स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम पर बने नए ऑडिटोरियम में पहली बार होगा. इस अवसर पर लोकल आर्टिस्ट्स अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे, जिससे स्थानीय कला और संस्कृति को प्रोत्साहन मिलेगा.

इंदौर ने फिर रचा इतिहास! खजराना गणेश में चढ़ी दुनिया की सबसे बड़ी राखी, देखें वीडियो

ग्वालियर औद्योगिक सम्मेलन 28 अगस्त को, जानिए कैसे कॉन्क्लेव से स्थानीय उद्योगों को मिलेगा बढ़ावा?

म्यूजिशियन और सिंगर को मिलेगा सम्मान
नेशनल लता मंगेशकर सम्मान समारोह में म्यूजिशियन उत्तम सिंह और साउथ इंडिया की मशहूर सिंगर केएस चित्रा को सम्मानित किया जाएगा.  यह समारोह 27 और 28 सितंबर को इंदौर में आयोजित होगा. बता दें कि लता मंगेशकर पुरस्कार में 2 लाख रुपये की नकद राशि और एक प्रशस्ति पत्र दिया जाता है. इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर डिविजनल कमिश्नर दीपक सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक बुलाई गई है, जिसमें उन्होंने खास निर्देश दिए हैं.

कौन हैं उत्तम सिंह और केएस चित्रा?
उत्तम सिंह प्रसिद्ध भारतीय संगीत निर्देशक और जाने-माने वायलिन वादक हैं. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए संगीत अरेंजर, प्रोग्रामर और रिकॉर्डिस्ट के रूप में भी काम किया है. वहीं, के.एस. चित्रा एक भारतीय पार्श्व गायिका और कर्नाटक संगीतज्ञ हैं. 47 वर्षों से अधिक के करियर में उन्होंने विभिन्न भाषाओं में 25,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए हैं.

आयोजन की तैयारियों के निर्देश
डिविजनल कमिश्नर दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर सभी आवश्यक प्रबंध अच्छे से किए जाएं. उन्होंने आयोजन स्थल की बिजली और अग्नि सुरक्षा की जांच कराने के निर्देश दिए. साथ ही, आने-जाने वाले लोगों के लिए ट्रैफिक प्रबंधन और पार्किंग की उचित व्यवस्था करने के भी आदेश दिए.

महत्वपूर्ण अधिकारियों की बैठक
लता मंगेशकर ऑडिटोरियम राजेंद्र नगर में स्थित है, जो पूरी तरह से नया निर्मित किया गया है. यहां साउंड क्वालिटी और सिटिंग अरेंजमेंट सभी उत्कृष्ट हैं. बैठक में डीसीपी हंसराज सिंह, डिप्टी कमिश्नर शैली कनास, अपर कलेक्टर रोशन राय, अपर कमिश्नर अभय राजन जादौन, जॉइंट डायरेक्टर ऑफ पब्लिक इंस्ट्रक्शन इंदौर अरविंद सिंह, शासकीय संगीत महाविद्यालय इंदौर के प्रिंसिपल डॉ. प्रकाश कडोतिया सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

सम्मान समारोह की तैयारियां
सम्मान समारोह के लिए तैयारियों की शुरुआत हो चुकी है. डिविजनल कमिश्नर दीपक सिंह ने निर्देश दिए हैं कि निमंत्रण कार्ड समय पर तैयार किए जाएं और उनके वितरण के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए. उन्होंने कहा कि यह सम्मान समारोह और गीत-संगीत का आयोजन पहली बार स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम पर बने ऑडिटोरियम में किया जाएगा.

Trending news