Raj Kundra के एक और Game का खुलासा, Online Gambling के जरिए ऐसे करता था फर्जीवाड़ा

Raj Kundra's Online Gambling Fraud: राज कुंद्रा डिस्ट्रीब्यूटर से 15-30 लाख रुपये डिपॉजिट करवाता था. उन्हें मुनाफे और कमीशन का लालच देता था.

Raj Kundra के एक और Game का खुलासा, Online Gambling के जरिए ऐसे करता था फर्जीवाड़ा
राज कुंद्रा (फाइल फोटो) | साभार: PTI

मुंबई: राज कुंद्रा (Raj Kundra) के एक और गेम का खुलासा हुआ है. बीजेपी (BJP) के नेता राम कदम (Ram Kadam) ने आरोप लगाया किया है कि राज कुंद्रा ऑनलाइन गैंबलिंग वाला गेमिंग ऐप (Online Gambling Gaming App) बनाकर भी फर्जीवड़ा करता था. राम कदम ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वो सबूत और दस्तावेज दिखाए, जिसके आधार पर उन्होंने राज कुंद्रा पर आरोप लगाए हैं.

राज कुंद्रा ने किया बड़ा फर्जीवाड़ा

बीजेपी नेता राम कदम का दावा है कि महाराष्ट्र (Maharashtra), गुजरात (Gujarat) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दूर-दराज इलाके के लोगों ने उनसे शिकायत की है कि राज कुंद्रा ने हजारों करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा किया है.

बता दें कि कुछ लोग बीजेपी नेता राम कदम के पास पहुंचे और इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई. इन लोगों का कहना है कि वो राज कुंद्रा के फर्जीवाड़े का शिकार हैं. इनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ सबूत हैं. लेकिन आरोप है कि इनकी शिकायत नहीं सुनी जा रही है.

ये भी पढ़ें- PoK पर भारत की कड़ी फटकार से भड़का पाकिस्तान, उठाया ये कदम

बीजेपी नेता ने लगाए ये आरोप

राम कदम के मुताबिक, राज कुंद्रा ने जीओडी नाम का जो गेमिंग ऐप बनाया था उसे खरीदना और चलाना तो दूर, बल्कि इस गेम को खेलना भी गैंबलिंग के दर्जे का गुनाह था. लेकिन पूरे प्लान के तहत फर्जीवाड़े का ये बिजनेस चल रहा था.

लोगों को ऐसे बनाया जाता था ठगी का शिकार

उन्होंने आगे कहा कि इस बिजनेस में शिकार तलाशने के लिए पहले डिस्ट्रीब्यूटर बनाए जाते थे. फिर डिस्ट्रीब्यूटर को 15 लाख से 30 लाख रुपये डिपॉजिट करने होते थे. डिस्ट्रीब्यूटर को मुनाफे के साथ कमीशन देने की बात कही जाती थी. इस खेल में जीतने वाले को इनामी राशि दी जाती थी लेकिन खेल में इनामी राशि जीतने वाले लोग राज कुंद्रा के कंपनी के स्टाफ ही होते थे.

ये भी पढ़ें- सीमा विवाद पर सख्त हुई मिजोरम पुलिस, असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा पर FIR दर्ज

अब खुलासा हुआ है कि डिस्ट्रीब्यूटर बने लोगों को न तो कोई मुनाफा मिला और ना ही कमीशन. ऊपर से डिपॉजिट मनी वापस लेने वालों को भी मारपीट और धमकी का सामना करना पड़ता था.

राम कदम ने कहा कि इन लोगों की शिकायत ये है कि पुलिस में शिकायत के बाद भी ना तो वियान इंडस्ट्रीज से जुड़े लोगों पर कोई कार्रवाई हुई और ना ही राज कुंद्रा पर. आरोप ये भी है कि इन पीड़ितों के साथ दोहरा धोखा किया गया. पहले तो उन्हें डिस्ट्रीब्यूटर एग्रीमेंट की ऑरिजिनल कॉपी नहीं दी गई और जो कॉपी दी गई उसमें भी कई फेर बदल कर दिए गए.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.