बानसूर: राजस्व विभाग टीम की कार्रवाई, बुलडोजर चलवाकर हो रहे अतिक्रमण को हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1385499

बानसूर: राजस्व विभाग टीम की कार्रवाई, बुलडोजर चलवाकर हो रहे अतिक्रमण को हटाया

बानसूर के ग्राम पंचायत रामपुर में पिछले कई वर्षों से हो रहे आम रास्ते पर अतिक्रमण को लेकर आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

राजस्व विभाग टीम ने कार्रवाई

Bansur: बानसूर के ग्राम पंचायत रामपुर में पिछले कई वर्षों से हो रहे आम रास्ते पर अतिक्रमण को लेकर आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. ग्राम पंचायत रामपुर सरपंच मुकेश जलेवा ने बताया कि रामपुर बाईपास सड़क पर, रामपुर के राव वाला लाखन वाले रास्ते पर, कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था, जिसकी शिकायत बानसूर उपखंड अधिकारी राहुल सैनी के समक्ष की गई और बानसूर उपखंड अधिकारी के दिशा निर्देश अनुसार आज राजस्व विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए आम रास्ते से अतिक्रमण को जेसीबी मशीन की सहायता से हटाया गया और आम रास्ते की चौड़ाई 24 फुट की गई. 

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले सोने-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव

सरपंच ने बताया कि इसके अलावा ढाणी सिंदादवाला, ढाणी मंडाला इंटरलॉकिंग सड़क पर भी कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था और अतिक्रमण को जेसीबी मशीन की सहायता से ध्वस्त किया गया. इस दौरान राजस्व विभाग की टीम और पुलिस प्रशासन मौजूद रहा. देखा जाए तो लोगों ने 24 फुट के रास्ते को अतिक्रमण कर उसे 12 फुट का ही बना दिया था और लोगों ने अपने घर के आगे बाउंड्री लगाकर अतिक्रमण कर रखा था, जिनको बार-बार अतिक्रमण ना करने के लिए पाबंद किया गया, लेकिन ग्रामीण अतिक्रमण को हटाने के लिए तैयार नहीं हुए.

इसके शिकायत ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत रामपुर सरपंच से की तथा ग्राम पंचायत रामपुर ने अतिक्रमण होने की शिकायत का प्रार्थना पत्र बानसूर उपखंड मुख्यालय पर उपखंड अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया था, जिसको लेकर उपखंड अधिकारी के निर्देशानुसार इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया और कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता, राजस्व विभाग की टीम और ग्रामीण मौजूद रहें. 

वहीं सरपंच ने बताया कि लोगों के आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी. उसको लेकर लोगों ने बताया कि कुछ लोगों ने आम रास्ते पर पक्का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया है और अतिक्रमण को हटाने के लिए तैयार नहीं है उसी को देखते हुए राजस्व विभाग की टीम ने सभी अतिक्रमण को जेसीबी मशीन की सहायता से हटाया इसके साथ ही 2 गांवों को जोड़ने वाले आम रास्ते पर भी कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था उसे भी जेसीबी मशीन की सहायता से हटवाया गया.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

गुस्साए प्रेमी ने छिटका हाथ तो प्रेमिका ने तोड़ा कांच, खून से लथपथ वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल

शर्मसार: बेटा नहीं हुआ तो बाप ने किया पत्नी-बेटी के साथ हैवानियत, कोर्ट ने दिलाया इंसाफ..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news