Bhilwara Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी को पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा, तो सीपी जोशी की छवि को भुनाने में जुटी कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2213187

Bhilwara Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी को पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा, तो सीपी जोशी की छवि को भुनाने में जुटी कांग्रेस

Bhilwara Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान की भीलवाड़ा लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस और बीजेपी काफी शांत नजर आ रही है. इस सीट पर बीजेपी पीएम के चेहरे के भरोसे, तो कांग्रेस सी पी जोशी की छवि को भुनाने में जुटी है. 

Bhilwara Lok Sabha Chunav 2024

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: दूसरे चरण की 13 लोकसभा सीटों में आगामी 26 अप्रैल को मतदान होगा, जिसके नतीजे 4 जून को आएंगे. इन 13 सीटों में भीलवाड़ा भी शामिल है. भीलवाड़ा लोकसभा का चुनाव बीजेपी पूरी तरह से पीएम मोदी के चेहरे को आगे रखकर लड़ रही है, तो वहीं कांग्रेस सी पी जोशी की छवि को भुनाने में जुटी है. बता दें कि भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर लगातार 4 चुनाव में बीजेपी जीत दर्ज करती आ रही है. 

बीजेपी ने सुभाष बहेड़िया का टिकट काटकर दामोदर अग्रवाल को बनाया प्रत्याशी 

इस बार बीजेपी ने सांसद सुभाष बहेड़िया का टिकट काटकर भीलवाड़ा लोकसभा सीट से दामोदर अग्रवाल को टिकट दिया है. बीजेपी यहां पर पूरी तरह से पीएम मोदी का चेहरा और राष्ट्रीय मुद्दों को आगे रखकर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी यहां पर अपने मजबूत संगठन के बलबूते पर राष्ट्रीय मुद्दों को हावी रखने में कामयाब रही है. वहीं, भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने सी पी जोशी को अपना प्रत्याशी बनाया है. पहले कांग्रेस ने दामोदर गुर्जर को टिकट दिया था, लेकिन बाद में इस टिकट को बदलकर सी पी जोशी को दिया. बता दें कि सी पी जोशी को भीलवाड़ा में चंबल का पानी लाने का श्रेय दिया जाता है. कांग्रेस इस चुनाव में सी पी जोशी की इसी उपलब्धि को भुनाने में जुटी है. 

भीलवाड़ा शहर में ही दोनों दलों के इक्का दुक्का होर्डिंग्स

भीलवाड़ा में बीजेपी जमीनी स्तर पर ब्राह्मण और वैश्य समुदाय के गठजोड़ को भी अपनी ताकत बनाने में सफल रही है. बीजेपी यहां मजबूत दावा पेश करती है, जिसके चलते चुनाव प्रचार में वो जोश नजर नहीं आता है. भीलवाड़ा शहर में ही दोनों दलों के इक्का दुक्का होर्डिंग्स नजर आते हैं. इस लोकसभा का चुनाव प्रचार ज्यादातर सोशल मीडिया पर नजर आता है. 

रिपोर्टर- निज़ामुद्दीन कांतलिया

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: आज मरुधरा पर आएंगे सीएम योगी, निंबाहेड़ा में करेंगे रोड शो, दिखाएंगे ताकत, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news