चूरू में घना कोहरा, दिनचर्या प्रभावित, गेंहू,सरसो और चना की फसलों के लिए अच्छे संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2025936

चूरू में घना कोहरा, दिनचर्या प्रभावित, गेंहू,सरसो और चना की फसलों के लिए अच्छे संकेत

 Churu Weather: राजस्थान के चूरू जिले में आज घना कोहरा है. रविवार के दिन कोहरे की वजह से आम लोगों का जन-जीवन थोड़ा प्रभावित हुआ. जानकारों कि मानें तो कोहरा रबी की फसलों के लिए वरदान साबित होगा.

चूरू की सड़कों पर कोहरा.

Churu Weather News: राजस्थान में इन दिनों ठंड के साथ कोहरा साफ तौर देखा जा सकता है. चूरू में आज दिन की शुरूआत कोहरे से हुई है. क्षेत्र में आज दिन की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई है. रविवार छुट्टी का दिन होने के कारण कोहरे के चलते लोगों की दैनिक दिनचर्या देरी से शुरू हुई है. देर रात को ही कोहरे ने क्षेत्र को अपनी आगोश में ले लिया और सुबह होते होते घना कोहरा छा गया.

वाहनों की रफ्तार कोहरे के चलते धीमी पड़ गई

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम में यह परिवर्तन देखने को मिल रहा है. वहीं, क्षेत्र से गुजरने वाले नेशनल हाइवे 11 एवं मेगा हाइवे पर वाहनों की रफ्तार कोहरे के चलते धीमी पड़ गई. हैडलाइट के सहारे वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए. दूसरी ओर वर्तमान में गेंहू,सरसों, चना आदि फसलों की बुवाई की गई है,जिनके लिए कोहरा वरदान साबित हो रहा है.

कोहरा वरदान साबित हो रहा है

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम में यह परिवर्तन देखने को मिल रहा.कोहरे के चलते लोगों की दैनिक दिनचर्या भी प्रभावित हुई है. वहीं. क्षेत्र से गुजरने वाले नेशनल हाइवे 11 एवं मेगा हाइवे पर वाहनों की रफ्तार कोहरे के चलते धीमी पड़ गई.वहीं दूसरी ओर वर्तमान में गेंहू, सरसों, चना आदि फसलों की बुवाई की गई है, जिनके लिए कोहरा वरदान साबित हो रहा है.आज 9 बजे बाद भी घने कोहरे का असर जारी था.

 ठंड के कारण बाजारों में भी सन्नाटा 

क्षेत्र में गत एक सप्ताह से तापमान में भी गिरावट आई है. क्षेत्र में दिन में चल रही तेज हवाएं एवं बादल छाए रहने के कारण लोग ठिठुरते से नजर आते हैं. वहीं, ठंड के कारण बाजारों में भी सन्नाटा दिखाई देता है.

बाजार में रहने वाले लोगों को गर्म कपड़े लादकर व अलाव तापकर सर्दी का बचाव करना पड़ रहा है. गौरतलब है कि चूरू जिला सबसे सर्द हुए गर्म माना जाता है, गर्मियों में चूरू का तापमान 50 डिग्री से ऊपर रहता है. तो वहीं, सर्दियों में तापमान की गिरावट माइंनस तक चली जाती है.

रिपोर्टर- नवरतन प्रजापत

 

ये भी पढ़ें- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह,पीएम मोदी के गांव के लोग 1240 किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचेंगे अयोध्या

 

 

Trending news