Dholpur Heavy Rain: मूसलाधार बारिश ने धौलपुर में बरपाया कहर, 12 घंटे में 650 एम एम बारिश दर्ज, बिजली गुल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1866885

Dholpur Heavy Rain: मूसलाधार बारिश ने धौलपुर में बरपाया कहर, 12 घंटे में 650 एम एम बारिश दर्ज, बिजली गुल

Dholpur Heavy Rain: राजस्थान के धौलपुर जिले में लगातार बारिश का दौर जारी है. जिले में अब तक 650 एमएम बारिश दर्ज की गई है. बारिश के चलते जहां शहर की कॉलोनी पूरी तरह से पानी में डूब चुकी है. जिला कलेक्टर ने नगर आगामी आदेश तक की विद्यालयों में छुट्टी दे दी. 

Dholpur Heavy Rain: मूसलाधार बारिश ने धौलपुर में बरपाया कहर, 12 घंटे में 650 एम एम बारिश दर्ज, बिजली गुल

Dholpur Heavy Rain: राजस्थान के धौलपुर जिले में लगातार बारिश का दौर जारी है. जिले में अब तक 650 एमएम बारिश दर्ज की गई है. बारिश के चलते जहां शहर की कॉलोनी पूरी तरह से पानी में डूब चुकी है, वहीं ग्रामीण क्षेत्र भी जलमग्न है. बारिश की वजह से किसानों की बाजरे की फसल भी खराब होने के कगार पर है.

जिलेभर में अब तक हुई 650 एमएम बारिश से निचले इलाकों में बसी करीब तीन दर्जन से अधिक कॉलोनियों में बाढ़ जैसे हालत बन चुके हैं.

धौलपुर करौली हाईवे, धौलपुर भरतपुर हाईवे पर पानी भरा हुआ है. वहीं दूसरी ओर सैंपऊ रोड से सटी कई कॉलोनियों व शहर में राजाखेड़ा बाईपास से सटी करीब दो दर्जन से अधिक कॉलोनियां पानी से घिर गई.

निजी व प्राइवेट स्कूलों में किया अवकाश

जिले में हो रही बारिश की वजह से मुख्य शिक्षा अधिकारी में आगामी आदेशों तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है.वहीं मंगलवार को उपराष्ट्रपति जगदीश धनकड़ का धौलपुर दौरा प्रस्तावित है. उपराष्ट्रपति राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल का दौरा करने के बाद सड़क मार्ग से तीर्थराज मचकुंड जाएंगे. जहां बाड़ी रोड पर भरे पानी की वजह से प्रशासन को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

शहर के साथ कई मंदिरों में भी पानी भर चुका है. मंदिरों में पानी भर जाने से लोग पूजा अर्चना नहीं कर पा रहे है. शहर की ज्यादातर सड़कें टूट चुकी हैं. सड़कों में हो रहे गड्ढे होकर निकल रहे वाहनों से हादसे की आशंका बनी हुई है.

कई कॉलोनियां हुई जलमग्न

धौलपुर में लगातार हुई बारिश की वजह से बारिश के पानी ने लोगों के जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया शहर की बदहाल ड्रेनेज व्यवस्था ने लोगों को नारकीय जीवन कर दिया है.शहर की एक दर्जन से अधिक कॉलोनी में पानी लोगों के घरों के अंदर तक घुस गया शहर की कई कॉलोनीयों का रास्ता पानी की वजह से अवरुद्ध हो गया है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के इन जिलों में 12 सितंबर से फिर सक्रिय होगा मानसून, मौसम विभाग का अलर्ट

घर मे घुसा पानी

घरों में पानी भर जाने की वजह से लोगों में आक्रोश जिला प्रशासन व नगर परिषद के खिलाफ दिखाई दिया जिसके चलते लोगों ने करौली धौलपुर हाईवे को भी जाम कर दिया व जमकर नारेबाजी प्रदर्शन किया. इसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने पहुंचकर लोगों से समझाकर लगाया जाम खुलवाया. लोगों का कहना था कि शहर की ड्रेनेज व्यवस्था वह बेहद ही खराब है, वहां प्रशासन की तरफ से कोई कार्य पानी निकासी के लिए नहीं किया जा रहा है.

बिजली भी हुई गुल

वहीं बारिश की वजह से कई कॉलोनी की लाइट है 2 से 3 दिन तक नहीं आने की वजह से भी लोगों को और अधिक परेशानी उठानी पड़ी, बिना बिजली के लोग घरों में बेचैन होकर रहने को मजबूर हो गए.

Trending news