राजस्थान में 10 दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से बढ़ने लगा तापमान, 24 घंटों में बढ़ा 1 से 3 डिग्री तक तापमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421528

राजस्थान में 10 दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से बढ़ने लगा तापमान, 24 घंटों में बढ़ा 1 से 3 डिग्री तक तापमान

Rajasthan Weather News: राजस्थान में बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी के साथ लोगों को फिर से हल्की गर्मी का अहसास होने लगा है.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Weather News: राजस्थान में गर्मी के मौसम की विदाई के साथ ही गिरते हुए तापमान ने प्रदेशवासियों को गर्मी और उमस से राहत देना शुरू किया था. पिछले करीब दो सप्ताह से रात के तापमान में गिरावट ने जहां गुलाबी सर्दी का अहसास करवाना शुरू कर दिया था, हालांकि दिन का तापमान स्थिर बना रहने के चलते लोगों को दिन में हल्की गर्मी और उमस लोगों को जरूर सता रही थी. लेकिन बीते 24 घंटों से एक बार फिर से दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी ने लोगों को फिर से सताना शुरू कर दिया है.

बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी के साथ लोगों को फिर से हल्की गर्मी का अहसास होने लगा है. बीती रात प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही करीब सभी जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री के पार पहुंच चुका है, हालांकि बीती रात 12.5 डिग्री के साथ सीकर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. वहीं, दिन दूसरी ओर दिन के तापमान में भी हल्की बढ़ोतरी ने लोगों को सताना शुरू किया. बीते 24 घंटों में 39.8 डिग्री के साथ सिरोही में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. तो वहीं, करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

बीते 24 घंटों में दिन-रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज
प्रदेश के करीब सभी जिलों में बढ़ा 1 से 2 डिग्री तक तापमान
बीती रात 12.5 डिग्री के साथ सीकर में सबसे कम तापमान दर्ज
करीब सभी जिलों में रात का पारा 14 डिग्री के पार
तो वहीं रात का औसत तापमान पहुंचा करीब 17 से 18 डिग्री पर
तो वहीं दिन का तापमान भी अधिकतर जिलों में 33 डिग्री पार दर्ज
39.8 डिग्री के साथ सिरोही में बीते 24 घंटों में रहा सबसे गर्म दिन
करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 35 डिग्री के पार दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्ताहभर तक प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने की संभावना है, इसके साथ ही नवम्बर के दूसरे सप्ताह से पहाड़ी हिस्सों में होने वाली बर्फबारी के चलते राजस्थान में भी तापमान में गिरावट होने के साथ सर्दी अपना असर दिखाना शुरू करेगी.

ये भी पढ़ें- सर्व ब्राह्मण महासभा में पहुंचे सचिन पायलट, गौ माता का लिया आशीर्वाद

 

 

Trending news