सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाई, समर्थकों ने शेयर किया 'मेरे सपनों का राजस्थान' वीडियो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan981036

सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाई, समर्थकों ने शेयर किया 'मेरे सपनों का राजस्थान' वीडियो

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Today Sachin Pilot 44th Birthday) का आज 44वां जन्मदिन मनाएंगे. पायलट समर्थक जन्मदिन के मौके को अलग -अलग तरीके से खास बना रहे है.

फाइल फोटो

Jaiapur: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Today Sachin Pilot 44th Birthday) का आज 44वां जन्मदिन मनाएंगे. पायलट समर्थक जन्मदिन के मौके को अलग -अलग तरीके से खास बना रहे है, तो वहीं राज्य के राजनीतिक गलियारों में भी यह वीडियो (Video Viral) चर्चा का विषय बना हुआ है. 57 सेकेंड के जारी इस वीडियो में जिसमें एक टैग लाइन है- मेरे सपनों का राजस्थान (My Dream Rajasthan).  

यह भी पढ़ें- Sachin Pilot का जन्मदिन आज, खोले के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर की दिन की शुरुआत

वीडियो सचिन पायलट फैन क्लब (Sachin Pilot Fan Club) द्वारा बनाया गया है और यह युवाओं की आकांक्षाओं, सांप्रदायिक सद्भाव, आर्थिक विकास और समानता के बारे में बात करता है, जो कहता है कि ये है मेरे सपनों का (My Dream Rajasthan) राजस्थान, हमारे सपनों का राजस्थान (यह मेरा सपना राजस्थान है हमारा सपना राजस्थान).
वीडियो काफी वायरल (Sachin Pilot Video Viral) हो रहा है और पायलट समर्थक के सोशल मीडिया समूह, जो वहां बड़ी संख्या में हैं, इसे प्रसारित कर रहे हैं.

गौरतलब है कि इसी तरह का एक वीडियो विधानसभा चुनाव प्रचार (Video Assembly Election Campaign) के दौरान बनाया गया था. एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने पर कहा, "हालांकि यह प्रशंसकों का एक उदय उपहार (Uday Gifts) है, लेकिन पार्टी में राजनीतिक उथल-पुथल के समय इस तरह का वीडियो जारी करना बहुत महत्वपूर्ण है और एक राजनीतिक संदेश देता है."

इस वीडियो के अलावा, जन्मदिन से एक दिन पहले सोमवार को एक मेगा वृक्षारोपण अभियान (Mega Tree Plantation Campaign) भी चलाया गया, जिसमें राज्य भर में 10 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. समर्थकों को 200 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में 5000 पौधे लगाने के लिए कहा गया है. इसे पायलट का शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है. पिछले साल पायलट के जन्मदिन के मौके पर रक्तदान अभियान (Blood donation Campaign) चलाया गया था.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Forecast: सितंबर में दिखेगा मानसून का दम, गरज के साथ आएगी आंधी-बारिश

इस बीच, पायलट समर्थक (Pilot Supporter) अपने नेता के जन्मदिन पर एक बड़ी पार्टी की योजना भी हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर कुछ भी घोषित नहीं किया गया है, ताकत दिखाने की तैयारी चल रही है. उनके कार्यालय ने कहा, "पायलट जयपुर (Sachin Pilot Residence) में अपने आवास पर लोगों से मिलेंगे, जहां राज्य भर से लोगों के आने की उम्मीद है."

Report- Anuj Kumar

Trending news