बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अहम बैठक, कार्यकर्ताओं को दिया संगठन सर्वोपरि का नारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1153294

बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अहम बैठक, कार्यकर्ताओं को दिया संगठन सर्वोपरि का नारा

बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने गुरुवार को राजस्थान में अहम बैठक ली. प्रदेश पदाधिकारियों और मोर्चा के अध्यक्ष-महामंत्री की बैठक में बीएल संतोष ने कार्यकर्ताओं को संगठन सर्वोपरि का नारा दिया. संतोष ने कहा कि जो भी नेता बीजेपी छोड़कर गए उनमें से 90 फीसदी वापस पार्टी में आए हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अहम बैठक, कार्यकर्ताओं को दिया संगठन सर्वोपरि का नारा

Jaipur: बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने गुरुवार को राजस्थान में अहम बैठक ली. प्रदेश पदाधिकारियों और मोर्चा के अध्यक्ष-महामंत्री की बैठक में बीएल संतोष ने कार्यकर्ताओं को संगठन सर्वोपरि का नारा दिया. संतोष ने कहा कि जो भी नेता बीजेपी छोड़कर गए उनमें से 90 फीसदी वापस पार्टी में आए हैं. पार्टी ही आगे बढ़े, न कि व्यक्ति. व्यक्तिवादी और परिवारवादी पार्टी नहीं होनी चाहिए. संगठन में काम करने वाले चिंतित ना हों. ऐसा नहीं कि सिर्फ आपसे संगठन में ही काम कराया जाएगा. आपको जनप्रतिनिधि बनने का मौका भी मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: जोधपुर के बिलाड़ा में भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत, 3 गंभीर घायल

बीएल संतोष ने कहा कि कार्यकर्ता की सुनो, लेकिन सिर्फ सुनो ही मत, अगर जरूरत पड़े तो लोगों को अपनी बात सुनाओ भी. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से संतोष ने कहा कि पार्टी को आगे बढ़ाना है, किसी व्यक्ति को नहीं. कुछ लोग प्रदेशाध्यक्ष के भी दुश्मन बन जाएंगे, लेकिन उनकी परवाह नहीं करनी है. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री की बैठक में आम आदमी पार्टी का जिक्र भी आया. बीएल संतोष ने कहा कि यहां आम आदमी पार्टी का आधार नहीं है. राजस्थान में सीधा मुकाबला कांग्रेस से है. प्रत्येक अग्रिम मोर्चे को एक योजना पर काम करने का टास्क. 12 महीने लगातार अलग- अलग योजना पर मोर्चे काम करें. एक महीने तक उस योजना का अच्छी तरह लोगों के बीच प्रचार- प्रसार करें. उसके बाद वह योजना लोगों के मन में जगह बना लेगी. फिर दूसरी योजना पर काम करें.

बीएल संतोष ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को राष्ट्रगीत वंदेमातरम याद हो. संगठन में काम करने वाले चिंतित ना हों. 4 विधानसभा चुनावों की जीत में महिलाओं का बड़ा योगदान रहा है. समाज और विचार के प्रति रहे पूरी संवेदना होनी चाहिए. वी आर नॉट इवेंट कंपनी वी आर ऑर्गेनाइजेशन. जिन जिलों में वोट प्रतिशत कम हुआ है तो अंदरूनी झगड़े के कारण हुआ 4 विधानसभा में जीत में महिलाओं का बड़ा योगदान रहा. कुछ लोग अपने आप को बड़ा समझते, लेकिन संगठन से बड़ा कोई नहीं है. संगठन बड़ा होता है व्यक्ति बड़ा नहीं होता है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान के दो जवान कश्मीर में आतंकियों से मुकाबला करने जाते समय शहीद, गांव में शोक की लहर

जातिवादी नेताओं और जातिवादी सियासत पर भी बीएल संतोष ने सख्ती दिखाई और कहा कि मैं किसी नेता का नाम तो नहीं लूंगा, लेकिन हमारे यहां भी जातिवादी नेता है, आप भी जानते हैं. संगठन में सभी जाति बराबर है ये बात रहे ध्यान मोदी योगी ने भी जीत के बाद कहा कि संगठन की वजह से जीत है सबसे बड़ी पराजय होती है. अपने शिष्य से पराजय होना एक्टिव रहने से काम नहीं चलेगा सक्सेज रहना पड़ेगा. 

Trending news