Rajasthan News: अमृत योजना-2 में लगातार देरी के बीच CM भजनलाल शर्मा और जलदाय मंत्री के बाद मुख्य सचिव गंभीर,कल लेंगे 6 विभागों की क्लास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2390798

Rajasthan News: अमृत योजना-2 में लगातार देरी के बीच CM भजनलाल शर्मा और जलदाय मंत्री के बाद मुख्य सचिव गंभीर,कल लेंगे 6 विभागों की क्लास

Rajasthan News: अमृत योजना-2 में लगातार देरी के बीच CM भजनलाल शर्मा और जलदाय मंत्री के बाद मुख्य सचिव मामले को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं. वह कल (मंगलवार, 20 अगस्त ) को 6 विभागों की क्लास लेंगे.

Sudhansh Pant

Jaipur News: अमृत योजना-2 में लगातार देरी के बाद अब मुख्य सचिव सुधांश पंत कल मीटिंग लेंगे. मीटिंग में सुधांश पंत देरी के कारणों की समीक्षा करेंगे. जलदाय विभाग के इंजीनियर्स और WAPCOS कंपनी में आपसी तालमेल नहीं होने के कारण अमृत योजना-2 का काम समय पर शुरू नहीं हो पाया.

8 महीने बीत गए,लेकिन कुछ फाइनल नहीं-

मुख्यमंत्री,जलदाय मंत्री के बाद अब मुख्य सचिव सुधांश पंत केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अमृत 2.0 को लेकर सख्त हो गए है.अमृत की DPR बनाने वाली WAPCOS कंपनी और इंजीनियर्स के तालमेल के अभाव के कारण अब तक योजना शुरू भी नहीं हो पाई, क्योंकि अब तक PHED में अमृत-2 के अरमान टिप्पणी में बह रहे थे. पिछले 8 महीनों से सिर्फ टिप्पणियों में ही केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना की DPR चल रही है.

अब मुख्य सचिव सुधांश पंत अमृत 2.0 योजना को लेकर मीटिंग लेंगे,जिसमें 6 विभागों के एचओडी मौजूद रहेंगे. जलदाय विभाग के जिम्मेदारी इंजीनियर्स और WAPCOS कंपनी गंभीर नहीं थे,जिस कारण देरी हुई.यहां तक की WAPCOS कंपनी को जलदाय विभाग के सचिव समित शर्मा ने कार्रवाई की चेतावनी दी थी.181 यूएलबी की DPR रिपोर्ट 20 जुलाई तक सौंपने निर्देश दिए गए थे,इसके बावजूद डीपीआर नहीं बन पाई.

इंजीनियर्स-कंपनी के अपने अपने तर्क-

रूडसिको के साथ पिछली मीटिंग में संयुक्त मीटिंग में चीफ इंजीनियर शहरी राकेश लुहाडिया और WAPCOS ने अपने अपने तर्क रखे.जिमसें टिपण्ण्यिों का मुद्दा ही छाया रहा.अमृत 2 की मानकों और गाइडलाइन के मुताबिक डीपीआर नहीं बनने के कारण जलदाय विभाग के जिम्मेदार बार बार फाइलें लौटा रहे हैं,जबकि दूसरी तरफ WAPCOS कंपनी सही डीपीआर बनाने का दावा कर रहा है.लेकिन फिर भी महीनों बीत गए,पर धरातल पर कोई काम शुरू नहीं हो पाया.

अब भी और वक्त लगेगा-

5 हजार करोड़ की इस योजना को शुरू होने में अभी तो और वक्त लगेगा,क्योंकि अभी तक प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई,ऐसे में टैंडर प्रक्रिया कैसे पूरी होगी?अब देखना होगा कि कब तक ये योजना शुरू हो पाएगी.

Trending news