Rajasthan News: दागदार होती JDA की छवि को सुधारने में जुटा प्रशासन, 2 चरणों में किए बंपर तबादले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2403208

Rajasthan News: दागदार होती JDA की छवि को सुधारने में जुटा प्रशासन, 2 चरणों में किए बंपर तबादले

Jaipur News: दागदार होती जेडीए की छवि में सुधार के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. छुट्टी के दिन होने के बावजूद बम्पर तबादलों को अंतिम रूप देते हुए अलग-अलग आदेश जारी किए. वहीं, तबादलों के इतने बड़े लेवल से जेडीए में हड़कंप मचा हुआ है. 

Jaipur News
Rajasthan News: जेडीए की दागदार होती छवि को सुधारने के लिए प्रशासन ने दो चरणों मे बम्पर तबादले किए है. प्रशासन की ओर से छुट्टी के दिन भी विभिन्न प्रकोष्ठों में 125 से अधिक अफसर-कर्मचारियों का तबादला कर जेडीए का स्वरूप बदलने की कवायद की गई है. छापे से भ्र्ष्टाचार को लेकर जेडीए की पोल खुलते ही जेडीए प्रशासन अलर्ट हो गया है और आनन-फ़ानन में जेडीए के सभी प्रकोष्ठों में अफसर-कर्मचारियों के तबादले करने की ठान ली. 
 

अब तक इन प्रकोष्ठों के अफसर-कर्मचारियों का हुआ तबादला
प्रवर्तन अधिकारी-7, कनिष्ठ अभियंता-25, लेखा प्रकोठ-12, एटीपी, डीटीपी-10, जोन उपायुक्त-9, मंत्रालयिक प्रकोष्ठ के 26, अमीन पटवारी-21, तहसीलदार- नायब तहसीलदार-8, एक दर्जन अफसर-कर्मचारियों को जेडीए से किया रिलीव. दो वर्ष पूर्व एक आरएएस अफसर के रिश्वत लेते ट्रेप होने पर जेडीए ने ऐसे ही बम्पर तबादले कर स्वरूप बदला था. इससे भ्रष्टाचार पर रोकथाम में कुछ समय लोगों को राहत जरूर मिली थी, लेकिन समय गुजरते ही फिर वही ढर्रा हो गया. 
 

दो वर्ष पूर्व भी जेडीए का ऐसे बदला था स्वरूप
आखिर क्या वर्तमान जेडीए आयुक्त अब कोई ठोस समाधान निकालने के लिए राजकाज सॉफ्टवेयर जैसी तकनीक के सहारे उपाय ढूंढेगी या फिर समय गुजरने के बाद ऐसे ही हालात फिर देखने को मिलेंगे. क्या भ्रष्टाचार में लिप्त अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ शिकायतों का कोई मैकेनिज्म बनेगा? जेडीए आने वाले लोग यही सवाल उठा रहे है कि दो वर्ष पूर्व भी ऐसे बम्बर तबादले कर जेडीए प्रशासन ने वाहवाही लूटी थी, लेकिन भ्र्ष्टाचार की शिकायतें फिर बढ़ गई और जनता को राहत नहीं मिली. 
 

रिपोर्टर- अरुण वैष्णव
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news