Jaipur: राज्यपाल के गोद लिए गए गांव में कार्यशाला का आयोजन, प्रशासनिक अधिकारी रहे नदारद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1439473

Jaipur: राज्यपाल के गोद लिए गए गांव में कार्यशाला का आयोजन, प्रशासनिक अधिकारी रहे नदारद

Jaipur News: राज्यपाल द्वारा गोद लिए गए गांव टांटियावास पंचायत रामपुरा डाबड़ी स्थित महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजस्थान विश्वविद्यालय के लाइफ लॉग लर्निंग विभाग की ओर से महिलाओं के लिए कार्यशाला का आयोजन .

कार्यशाला का आयोजन

Jaipur News: राज्यपाल द्वारा गोद लिए गए गांव में महिलाओं को आगे बढ़ाने को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया. कुलाधिपति कलराज मिश्र की प्रेरणा से गोद लिए गए ग्राम टांटियावास पंचायत रामपुरा डाबड़ी स्थित महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजस्थान विश्वविद्यालय के लाइफ लॉग लर्निंग विभाग के द्वारा महिला जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर प्रकाश शर्मा ने अपने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की इस दौरान प्रोफेसर प्रकाश शर्मा ने प्रशासन के गैरहाजिर रहने तथा कुलाधिपति के निर्देशों की अवहेलना को चिंताजनक बताया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सरपंच शैलेश बोहरा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में ग्राम पंचायत की ओर से महिलाओं के विकास एवं सुरक्षा के लिए किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष लाड कुमारी जैन ने अपने संबोधन में बालिकाओं को जागरूक रहने, मुखर रहने तथा समाज की मुख्यधारा में अपना योगदान देने के लिए आगे बढ़कर आत्मबल के साथ समर्थ बनने की बात कही. इस अवसर पर प्रोफेसर दमयंती गुप्ता ने कहा कि आदिमकाल से महिलाओं का शोषण होता रहा है अब वक्त आ गया है कि महिलाओं को शोषित और पीड़ित शब्दों से बाहर निकलकर अपना विकास स्वयं करना होगा.

प्रोफेसर शशि लता पुरी ने महिलाओं एवं विद्यालय की बालिकाओं के साथ अपना संवाद करते हुए उन्हें कानूनी प्रावधानों की जानकारी दी. इस अवसर पर राजस्थान विश्वविद्यालय लाइफ लॉग लर्निंग विभाग की सहायक निदेशक डॉ. बरखा रानी, सहायक प्रोफेसर डॉ अखिल कुमार, डॉ दीपिका मीणा, RUWA के पदाधिकारी शिमला गुप्ता सहित अनेक विद्वान उपस्थित रहें. मंच संचालन वरिष्ठ अध्यापक नवरत्न शर्मा ने किया.

खबरें और भी हैं...

Petrol-Diesel Price Rajasthan: पेट्रोल डीजल के नए रेट हुए जारी, जानिए क्या है आज के दाम

मंड्रेला पहुंची MLA दीप्ति माहेश्वरी, बोली- 2023 विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पक्की

नागौर: खरनाल में तेजाजी के मंदिर निर्माण पर चर्चा, लोगों ने सांसद बेनीवाल से की मुलाकात

BJP का शेखावाटी पर पूरा फोकस, जानें मोदी सरकार का आगामी विधानसभा चुनाव का दांव

 

 

 

Trending news