Rajasthan Politics: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने केंद्रीय बजट पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा-सरकार बचाने का बजट...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2350115

Rajasthan Politics: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने केंद्रीय बजट पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा-सरकार बचाने का बजट...

Rajasthan Politics: मोदी सरकार 3.0 का आज पहला बजट लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया. बीजेपी नेताओं ने बजट को 2047 के विकसित भारत का बजट बताया, तो वहीं कांग्रेस ने बजट को निराशाजनक करार दिया. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Union Budget 2024: केंद्र की मोदी सरकार ने मंगलवार को पहला बजट पेश किया. इस बजट को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया. मोदी सरकार के बजट को लेकर भाजपा और कांग्रेस नेताओं ने अलग-अलग प्रतिक्रिया जाहिर की. बीजेपी नेताओं ने बजट को 2047 के विकसित भारत का बजट बताया, तो वहीं कांग्रेस ने बजट को निराशाजनक करार दिया. 

विपक्ष ने बजट को बताया निराशाजनक 
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि यह बजट सरकार बचाने वाला बजट है. केंद्र सरकार पर दबाव साफ दिखाई दे रहा है. जूली ने कहा कि पहले फोकस गुजरात पर रहता था. अब तीन राज्यों पर हो गया. महंगाई को लेकर बजट में कोई राहत नहीं दी गई. वहीं, पीसीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह बजट निराशा लेकर आया है. राजस्थान बजट से पूरी तरीके से गायब है. लोकसभा चुनाव में 11 सीट हारने का राजस्थान की जनता से बदला लिया गया. 

बीजेपी ने बताया विकसित भारत का बजट
वहीं, बजट को लेकर राजस्थान सरकार के मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. 2047 से पहले विकसित भारत बने उस दिशा में बजट पेश किया गया है. वहीं, कर्नल राज्यवर्धन राठौड ने कहा कि साधारण परिवारों के लिए इनकम टैक्स में छूट दी गई है और रोजगार पर फोकस किया गया है. एक तरह से यह विकसित भारत के सपने को पूरा करने के कदम के रूप में देखा जा सकता है. बजट को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर मंत्री केके विश्नोई ने कहा कि विपक्ष का काम है कमियां और खामियां निकलना, लेकिन देश की जनता पीएम मोदी की विजन को देख रही है. यह बजट नए कीर्तिमान स्थापित करेगा. 

ये भी पढ़ें- अब महिलाओं को नहीं मिलेगा फ्री मोबाइल योजना का लाभ, फ्री बिजली योजना भी बंद

Trending news