Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में 14 सितंबर तक इंद्रदेव बरसाएंगे कहर! मेघगर्जन के साथ बरसेंगे काले बादल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2424905

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में 14 सितंबर तक इंद्रदेव बरसाएंगे कहर! मेघगर्जन के साथ बरसेंगे काले बादल

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 11 सितंबर को राजस्थान में कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने भरतपुर, धौलपुर, करौली, बारां में तेज बारिश होने की संभावना है, इन जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 11 सितंबर को राजस्थान में कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने भरतपुर, धौलपुर, करौली, बारां, अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक, कोटा, बूंदी, जयपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur News: उप चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला निर्वाचन विभाग

प्रदेश में मानसून का दौर लगातार जारी है. आज से मानसून और अधिक सक्रिय हुआ. मौसम विभाग की ओर से राजस्थान में अलर्ट जारी कर दिया गया है. आज के लिए कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. एक नए दबाव क्षेत्र के प्रभाव से दो दिन पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. 

 

इन जिलों में हो सकती है बारिश

प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज मध्यम, भारी और अति भारी बारिश की चेतावनी है. भरतपुर, धौलपुर, करौली, बारां, अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक, कोटा, बूंदी, जयपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इन सभी जिलों में मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना है. बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सीकर, जालौर, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, झालावाड़ जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन सभी जिलों में हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है. 14 सितंबर तक मानसून के अधिक सक्रिय रहने की संभावना है.

 

प्रदेश में मानसून का कहर

राजस्थान में मानसून जमकर कहर बरसा रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण जयपुर समेत कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है. सड़कों पर पानी भर जाने से स्थानीय लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

वहीं भारी बारिश के कारण बाढ़ के आसार उत्पन्न हो गए हैं, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा हैं और सभी लोग बाढ़ से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. लगातार हो बारिश ने प्रशासन के दावों की भी पोल खोल दी है.

 

हर पल की जानकारी, राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news