Barmer: रेतीले बवंडर और तेज बारिश ने मचाई तबाही, ढहे कई मकान

मकान के अंदर सो रहे बच्चों को भी मकान ढहने से मामूली चोटें आई हैं, जिनको समय रहते परिजनों ने बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया. 

Barmer: रेतीले बवंडर और तेज बारिश ने मचाई तबाही, ढहे कई मकान
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Barmer: जिले में बुधवार रात को आए तेज रेतीले बवंडर और तेज बारिश के साथ तूफान ने जिले में जमकर तबाही मचाई, जिसके कारण कई परिवारों के आशियाने उजाड़ जाने के चलते खुले आसमान के तले रहने को मजबूर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- Jaisalmer: तूफानी हवाओं ने मचाई तबाही, DISCOM का लाखों रुपये का हुआ नुकसान

बाड़मेर जिले के शिव उपखंड के बुढातला के अलसोणियों की ढाणी में बुधवार देर रात को अचानक आए तूफान ने घरों के छत और दीवारें ढहा दी. गनीमत रही कि कोई जन हानि नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें- Sriganganagar में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

जानकारी के अनुसार, गोसाईराम पुत्र बाबूराम के घर तेज अंधड़ के कारण पूरा घर धराशाई हो गया, जिसके कारण पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया. ऊपर से पत्थर की पट्टियां गिरने से घर में रखा पूरा सामान टूट गया और कमरों के अन्दर रखी ज़ीरे की बोरियां बारिश में भीगने से खराब हो गईं. 

उजड़ गए कितने परिवार
मकान के अंदर सो रहे बच्चों को भी मकान ढहने से मामूली चोटें आई हैं, जिनको समय रहते परिजनों ने बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया. तेज अंधड़ और तूफान से हुए नुकसान की जानकारी शिव तहसीलदार और बुढातला सरपंच को दी गई है. अब देखने वाली बात होगी कि प्रशासन तूफान से तबाह हुए परिवारों को किस तरीके से मदद करता ताकि ये परिवार वापस आपने आशियाना बना सके हैं.

Reporter- Bhupesh Acharya