close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीटिंग द रिट्रीट के चलते बंद रहेंगे दिल्ली के कई रास्ते, जानें- कितने बजे तक रहेगा डायवर्जन

डलहौजी रोड, कृष्णा मेनन मार्ग और सुनहरी मस्जिद से विजय चौक की तरफ जाने वाले मार्ग पर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे.

बीटिंग द रिट्रीट के चलते बंद रहेंगे दिल्ली के कई रास्ते, जानें- कितने बजे तक रहेगा डायवर्जन
बीटिंग द रिट्रीट में राष्ट्रपति चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होते हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में सोमवार को होने ''पाक्षिक बीटिंग रिट्रीट''  समारोह की रिहर्सल के चलते कई मार्गों पर डायवर्जन किया गया है, जिसके चलते सोमवार दोपहर 3:30 बजे से रात 9:30 बजे तक कई मार्गों पर वाहन नहीं चल सकेंगे. इसलिए राजपथ, विजय चौक और पार्लियामेंट हाउस की तरफ आने-जाने वाले लोग इस मार्ग से आने से बचें. वहीं इस दौरान विजय चौक पर किसी भी प्रकार के वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा. क्योंकि इस दौरान इस मार्ग पर सभी तरह के वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा. 

इंटरनेट पर धूम मचा रहा इस लड़की का VIDEO, लोग हुए इनके डांस के दीवाने

बता दें 'पाक्षिक बीटिंग रिट्रीट' कार्यक्रम के दौरान इन मार्गों के अलावा और दूसरे रूट पर डीटीसी बसों को भी डायवर्ट किया जाएगा. रफी मार्ग पर सुनहरी मस्जिद से कृषि भवन के बीच वाहन प्रतिबंधित रहेंगे. रायसीना रोड पर कृषि भवन से विजय चौक की तरफ वाहन ले जाने की अनुमति नहीं होगी. डलहौजी रोड, कृष्णा मेनन मार्ग और सुनहरी मस्जिद से विजय चौक की तरफ जाने वाले मार्ग पर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे.

VIDEO: स्टेज पर थिरक रहे थे फिल्मी सितारे, भीड़ में खड़ी थीं अमिताभ बच्चन की बेटी

बता दें बीटिंग द रिट्रीट के रिहर्सल के चलते कई रूट पर डीटीसी बसों को भी डायवर्ट किया जाएगा. शांतिपथ, विनय मार्ग, सरदार पटेल मार्ग से आकर केन्द्रीय सचिवालय और कनॉट प्लेस जाने वाली बसें पंचशील मार्ग, सिमोन बोलिवर मार्ग, अपर रिज रोड, शंकर रोड गोलचक्कर और पार्क स्ट्रीट होकर जाएंगी. इस रूट से बसें वापस जाएंगी.

भारत के गांवों की तस्वीर बदलने वाले नानाजी देशमुख को भारत रत्न

बता दें बीटिंग द रिट्रीट का आयोजन गणतंत्र दिवस (Republic day) समारोह के तीसरे दिन 29 जनवरी की शाम को किया जाता है, जो कि 26 जनवरी को शुरू हुए समारोह के समापन का सूचक है. इस कार्यक्रम का आयोजन राष्‍ट्रपति भवन रायसीना हिल्स में किया जाता है, जिसमें राष्ट्रपति चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होते हैं.