close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक रही बेनतीजा

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने राज्य में राजनीतिक हिंसा खत्म करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों को लेकर गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक रही बेनतीजा
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी ने राज्य में राजनीतिक हिंसा खत्म करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों को लेकर गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. 

बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजुमदार ने कहा कि राज्यपाल ने कुछ सुझाव दिए लेकिन तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि ने कहा कि उन्हें पार्टी से चर्चा करने की जरूरत है. तृणमूल कांग्रेस की ओर से बैठक में पार्टी के महासचिव और राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी गए थे.

इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री बनर्जी ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर बैठक बुलाने के राज्यपाल के फैसले पर सवाल उठाया और बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के इशारे पर बैठक बुलाई गई.

मजुमदार ने कहा कि बैठक से साबित हो गया कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा,‘बैठक के दौरान राज्यपाल ने कुछ सुझाव दिए. हमने कहा कि हम इन सुझावों का पालन करने को तैयार हैं. लेकिन तृणमूल कांग्रेस के दोस्त ने कहा कि उन्हें नेतृत्व से चर्चा करने की जरूरत है.’ सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया कि भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों राज्य का माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है .