मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा को ED का फिर समन, कल पूछताछ को बुलाया
Advertisement
trendingNow1532349

मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा को ED का फिर समन, कल पूछताछ को बुलाया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा लंदन में संपत्ति खरीदने के मामले में धन शोधन के आरोपी हैं. आपको बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ विदेश में संदिग्ध संपत्ति और बीकानेर में जमीन खरीदने की जांच चल रही है.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी है रॉबर्ट वाड्रा. फाइल फोटो

नई दिल्ली : मनी लॉन्‍ड्रिंग केस में जांच में घिरे यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिर समन जारी किया है. ईडी ने वाड्रा को गुरुवार (30 मई) को मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. 

दिल्ली हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में रॉबर्ट वाड्रा को मिली अग्रिम जमानत रद्द करने की प्रवर्तन निदेशालय की यचिका पर सोमवार को उनसे जवाब मांगा है. न्यायमूर्ति चन्दर शेखर ने निचली अदालत के एक अप्रैल के फैसले को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका पर वाड्रा को नोटिस जारी किया है. निचली अदालत ने वाड्रा को जमानत दी है.

अदालत ने इसी मामले में वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा से भी जवाब मांगा है. ईडी ने उनकी अग्रिम जमानत भी रद्द करने का आग्रह किया है. ईडी की तरफ से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि एजेंसी वाड्रा को हिरासत में लेना चाहती है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और निचली अदालत ने मामले की गंभीरता पर विचार नहीं किया है.

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा लंदन में संपत्ति खरीदने के मामले में धन शोधन के आरोपी हैं. आपको बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ विदेश में संदिग्ध संपत्ति और बीकानेर में जमीन खरीदने की जांच चल रही है. लंदन मे एक फ्लैट को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया था.

ईडी का आरोप है कि यह फ्लैट मनोज अरोड़ा के बजाय वाड्रा का है जिसे हथियार डीलर संजय भंडारी से 2010 में खरीदा गया था.ईडी इस केस में रॉबर्ट वाड्रा से 7 बार पूछताछ कर चुकी है.वाड्रा पर देश से बाहर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप है.

Trending news