UP में CM योगी ही बने रहेंगे BOSS! दिल्ली की बैठक में PM मोदी ने दे दिया साफ संकेत
Advertisement
trendingNow12357859

UP में CM योगी ही बने रहेंगे BOSS! दिल्ली की बैठक में PM मोदी ने दे दिया साफ संकेत

Yogi will remain the CM in UP: दिल्ली में हुई मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने साफ कर दिया है कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ही यूपी के 'असली बॉस'हैं और मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

UP में CM योगी ही बने रहेंगे BOSS! दिल्ली की बैठक में PM मोदी ने दे दिया साफ संकेत

PM Modi praises Yogi Adityanath: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है. लगातार बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री बदलने तक का शोर सुनाई देने लगा था, लेकिन अब यह साफ हो गया है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का जलवा कायम है और वो ही यूपी के 'असली बॉस'हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इसको लेकर साफ संकेत दिए हैं. दिल्ली में हुई मुख्यमंत्री परिषद की बैठक (Chief Minister Council Meeting) में पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने योगी सरकार की योजनाओं को सराहते हुए कहा कि दूसरे राज्यों को भी यूपी की नीतियों को अपनाना चाहिए.

बैठक में सीएम योगी ने क्या-क्या बताया?

मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ग्राम सचिवालय डिजिटलाइजेशन और प्रदेश की अर्थव्यवस्था को लेकर एक प्रस्तुति दी. सीएम योगी ने बताया कि राज्य की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य है. यह योजना यूपी को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की दिशा में एक अहम कदम है. प्रेजेंटेशन में सीएम योगी ने बताया कि डिजिटलाइजेशन की प्रक्रिया के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में सभी सरकारी सेवाएं ऑनलाइन मुहैया कराई जाएंगी, जिससे ग्रामीण जनता के वक्त और संसाधनों की बचत होगी. इसके साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था को और सशक्त बनाने के लिए विभिन्न उद्योगों और कारोबार को बढ़ावा देने की योजनाएं भी शामिल हैं. बीजेपी की मुख्यमंत्री परिषद में प्रधानमंत्री ने क्लीन गंगा मिशन और स्वच्छ भारत अभियान पर भी जोर दिया.

पीएम मोदी ने की खूब तारीफ, यूपी में सीएम योगी ही बने रहेंगे BOSS!

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक रिजल्ट नहीं आने के कारण चल रही सियासी हलचल के बीच भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की. इस दौरान उन्होंने कहा कि योगी सरकार की योजनाओं को देश के अन्य राज्यों को भी अपने यहां लागू करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- जो सियासी चाल मोदी और सुनक को पड़ी भारी, उसी का शिकार हो जाएगे ट्रंप?

सीएम योगी की अगुवाई में बीजेपी लड़ेगी यूपी का चुनाव

इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि योगी सरकार और बीजेपी संगठन के बीच तनातनी का दौर खत्म हो गया है. इसके साथ ही सूत्रों ने यह भी बताया है कि योगी आदित्यनाथ ही यूपी के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और 2027 का विधानसभा चुनाव सीएम योगी की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा. इसके साथ ही यह भी खबर है कि केंद्रीय नेतृत्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की बयानबाजी से खुश नहीं है. पिछले सप्ताह यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने साफ कर दिया था कि पार्टी यूपी में चेहरा बदलने के मूड में नहीं है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि राज्य में सीएम को बदले जाने की कोई चर्चा या बात नहीं है.

ये भी पढ़ें- यूपी में अखिलेश का बड़ा दांव.. चाचा शिवपाल नहीं, माता प्रसाद पांडे को बनाया नेता विपक्ष

यूपी बीजेपी में कैसे शुरू हुआ था विवाद?

दरअसल, लोकसभा चुनाव में बीजेपी को नुकसान हुआ और एनडीए सिर्फ 36 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई. इसके बाद संगठन में कई तरह की बात सामने आने लगी और मुख्यमंत्री बदलने तक की अटकले लगाई जाने लगी थी. योगी सरकार और संगठन के बीच खींचतान उस वक्त खुलकर सामने आ गई, जब 15 जुलाई को कार्यसमिति की बैठक में सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के बयान अलग-अलग आया. सीएम योगी ने कहा कि सबको एक साथ चलने की जरूरत है, वहीं केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार से बड़ा संगठन है. सीएम योगी ने चुनावी नतीजों के बाद बैकफुट पर नहीं आने की बात की तो मौर्य ने कहा संगठन था और हमेशा रहेगा.

Trending news