लंदन से पढ़ा, 40 दिन पहले 25 साल का हुआ, अब अखिलेश ने थमाया लोकसभा सीट का टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2201324

लंदन से पढ़ा, 40 दिन पहले 25 साल का हुआ, अब अखिलेश ने थमाया लोकसभा सीट का टिकट

Who is Pushpendra Saroj : पिछले दिनों मंझनपुर से सपा विधायक इंद्रजीत सरोज पार्टी के कार्यकर्ता सम्‍मेलन में पहली बार बेटे पुष्‍पेंद्र सरोज के साथ पहुंचे थे. इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगने लगे कि इंद्रजीत सरोज अपने बेटे पुष्‍पेंद्र सरोज को चुनाव में उतार सकते हैं. 

Who is Pushpendra Saroj

Who is Pushpendra Saroj : समाजवादी पार्टी में एक बार फ‍िर परिवार प्रेम नजर आया है. सपा अध्‍यक्ष ने पार्टी के महासचिव इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्‍पेंद्र सरोज को कौशांबी लोकसभा सीट से टिकट दिया है. पांच बार के विधायक रह चुके इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्‍पेंद्र सरोज ने 2024 लोकसभा चुनाव से राजनीति में धमाकेदार एंट्री कर ली है. हाल ही में पुष्‍पेंद्र सरोज ने अपना 25वां जन्‍मदिन भी बनाया है. पुष्‍पेंद्र सरोज को जन्‍मदिन में इससे बड़ा तोहफा नहीं मिल सकता था. 

कौन हैं पुष्‍पेंद्र सरोज? 
जानकारी के मुताबिक, पुष्‍पेंद्र सरोज का जन्‍म 1 मार्च 1999 को हुआ था. पुष्‍पेंद्र सरोज अभी सुलेमसरायं  प्रयागराज में रह रहे हैं. पुष्‍पेंद्र सरोज लंदन के क्‍वीन मैरी यूनिवर्सिटी से बीएससी अकाउंटिंग एंड मैनजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं. पुष्पेंद्र सरोज की स्कूली शिक्षा देहरादून के प्रतिष्ठित बोर्डिंग कॉलेज से हुई है. पुष्पेंद्र संभवत: देश के सबसे युवा लोकसभा प्रत्याशी होंगे. अभी एक मार्च को ही उनकी उम्र 25 साल पूरी हुई है. 

पिछले दिनों मंच पर बेटे को लेकर पहुंचे थे सपा नेता 
पिछले दिनों मंझनपुर से सपा विधायक इंद्रजीत सरोज पार्टी के कार्यकर्ता सम्‍मेलन में पहली बार बेटे पुष्‍पेंद्र सरोज के साथ पहुंचे थे. इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगने लगे कि इंद्रजीत सरोज अपने बेटे पुष्‍पेंद्र सरोज को चुनाव में उतार सकते हैं. हालांकि, अब सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पुष्‍पेंद्र सरोज के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है.   

यह भी पढ़ें : Samajwadi Party Candidate List: अखिलेश का परिवार प्रेम, कौशांबी सीट से दिग्गज सपा नेता के बेटे को बनाया प्रत्याशी, कुशीनगर से भी उम्मीदवार घोषित

यह भी पढ़ें : Kushinagar SP Candidate: कुशीनगर से सपा ने उतारा आपराधिक छवि वाला उम्मीदवार, लूट-डकैती के केस में हुई थी जेल

 

Trending news