पुलवामा हमले के बाद भारत-पाक के बीच हालात खतरनाक, कुछ बड़ा करेगा भारत : डोनाल्‍ड ट्रंप
Advertisement
trendingNow1501269

पुलवामा हमले के बाद भारत-पाक के बीच हालात खतरनाक, कुछ बड़ा करेगा भारत : डोनाल्‍ड ट्रंप

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि हमने पाकिस्‍तान को दी जाने वाली सहायता राशि बंद कर दी है. पाकिस्‍तान ने अमेरिका का फायदा उठाया है.

पुलवामा हमले पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने दिया बयान. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच के हालातों पर अमेरिका ने चिंता जाहिर की है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच हालात काफी खतरनाक हो गए हैं. यह बेहद ही खराब स्थिति है. हम इसे खत्‍म होते देखना चाहते हैं.

 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि भारत ने करीब 50 जवानों को खोया है, मैं इसे समझ सकता हूं. बड़ी संख्‍या में लोग इस बारे में बातचीत कर रहे हैं. उन्‍होंने आतंकवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत इस मुद्दे पर कुछ बड़ा और शक्तिशाली कदम उठाने की ओर सोच रहा है. भारत पाकिस्‍तान के आतंकियों पर कार्रवाई करना चाहता है. भारत और पाकिस्‍तान के बीच समस्‍याएं बढ़ी हैं.

 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने साफतौर पर कहा कि हमने पाकिस्‍तान को दी जाने वाली 1.3 अरब डॉलर की सहायता राशि को बंद दिया है, हमें इसे पाकिस्‍तान को देना था. हम शायद पाकिस्‍तान के साथ कुछ बैठक करें. पाकिस्‍तान ने अमेरिका का फायदा उठाया है.

 

बता दें कि 14 फरवरी को जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इसमें 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान को वैश्विक तौर पर अलग-थलग करने की कोशिश कर रहा है. पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को दिए गए "मोस्ट फेवर्ड नेशन" के दर्जे को भी छीन लिया है और वहीं पाकिस्तान की वस्तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्क भी लगा दिया है.

Trending news