अखिलेश यादव ने फिर उठाए EVM पर सवाल, बोले- 'लोग टेक्नोलॉजी पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं'

उन्होंने कहा कि इस बारे में आयोग और सरकार को भरोसा दिलाना चाहिये. सपा, बसपा समेत कई दल उच्चतम न्यायालय तक अपना पक्ष रख चुके हैं. 

अखिलेश यादव ने फिर उठाए EVM पर सवाल, बोले- 'लोग टेक्नोलॉजी पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं'
फाइल फोटो

आजमगढ़ः समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश में कई जगह इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में खराबी आने पर चिंता जाहिर करते हुए निर्वाचन आयोग से फौरी कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग की. अपनी उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल करने आये अखिलेश ने संवाददाताओं से बातचीत में दूसरे चरण के मतदान के दौरान बुलंदशहर समेत कई स्थानों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित होने की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें भी ऐसी जानकारी मिली है.

उन्होंने कहा कि यह आयोग की जिम्मेदारी है कि अगर ईवीएम खराब होने की कोई सूचना मिलती है तो वह ज्यादा से ज्यादा 15 मिनट में मशीन बदले ताकि समय से मतदान पूरा हो सके. अखिलेश ने ईवीएम पर एक बार फिर सवाल उठाते हुए कहा कि लोग टेक्नोलॉजी पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. इस बारे में आयोग और सरकार को भरोसा दिलाना चाहिये. सपा, बसपा समेत कई दल उच्चतम न्यायालय तक अपना पक्ष रख चुके हैं. सच्चाई यह है कि दुनिया में पहले जहां भी ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता है.

यह भी पढ़ेंः आगरा में BJP पर जमकर बरसे अखिलेश, बोले- "कल से बहुत सारे लोग घबरा गए हैं"

सपा प्रमुख ने दावा किया कि पहले चरण में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के पक्ष में जिस तरह वोटों की बारिश हुई, वह आगे बढ़ रही है. सातवें चरण तक ना जाने किनती बारिश होगी.

यह भी पढ़ेंः सपा में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम, लखनऊ से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

आजमगढ़ सीट जीतने की उम्मीद जाहिर करते हुए अखिलेश ने कहा कि साइकिल और बसपा ने मिलकर आजमगढ़ में काम किया है. गठबंधन इसे तरक्की के रास्ते पर आगे ले जाएगा. भाजपा को बताना होगा कि उन्होंने केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार से क्या काम कराये हैं. उसे सात साल का हिसाब जनता को देना होगा.