अखिलेश के इस फैसले से खुश हुए केजरीवाल, तारीफ में कही यह बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव की तारीफ में ट्वीट किया.

अखिलेश के इस फैसले से खुश हुए केजरीवाल, तारीफ में कही यह बात
एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बीएसएफ के बर्खास्त कांस्टेबल तेज बहादुर यादव को उतारने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सोमवार को सराहना की. तेज बहादुर यादव बहुजन समाज पार्टी-समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। 

बता दें  जवानों को दिए जाने वाले भोजन के बारे में शिकायत को लेकर एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट करने के बाद बीएसएफ के कांस्टेबल तेज बहादुर को 2017 में बर्खास्त कर दिया गया था. 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अखिलेश जी, आपको बहुत-बहुत बधाई. प्रधानमंत्री को चुनौती देने के लिए तेज बहादुर को सलाम. एक तरफ माँ भारती के लिए जान दाँव पर लगाने और जवानों के हक की लड़ाई में अपनी नौकरी गँवाने वाला शख्स, दूसरी ओर जवानों की आवाज़ उठाने वाले की नौकरी छीनने और जवानों की लाशों पर वोट माँगने वाला शख्स.’

बता दें एसपी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक पार्टी ने वाराणसी सीट से शालिनी यादव के स्थान पर तेज बहादुर को प्रत्याशी बनाया है। तेज बहादुर ने सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन एसपी प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया। इससे पहले वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कर चुके थे।

तेज बहादुर ने पर्चा दाखिल करने के बाद कहा 'हमने दोबारा एसपी के चुनाव चिन्ह के साथ पर्चा दाखिल किया है.' एसपी द्वारा पूर्व में घोषित प्रत्याशी शालिनी यादव का टिकट काट दिये जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में पार्टी से ही पूछें तो बेहतर है।