close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस ने उत्तराखंड के स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग को सौंपी

पूर्व सीएम और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत भी नैनीताल से चुनाव लड़ रहे है और पिछली बार 2017 में 2 सीटों ने हरीश रावत चुनाव हार गए थे

कांग्रेस ने उत्तराखंड के स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग को सौंपी
स्टार प्रचारकों में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, अम्बिका सोनी, अहमद पटेल सहित कई बड़े नाम शामिल हैं. (फाइल फोटो)

देहरादूनः कांग्रेस ने भी उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट चुनाव आयोग को सौप दी है. स्टार प्रचारकों में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, अम्बिका सोनी, अहमद पटेल, आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, नवजोत सिंह सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह, शुशील कुमार शिंदे, अशोक गहलोत, कमलनाथ, सचिन पायलट, कु शैलजा,राज बब्बर, ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रमुख है.

लोकसभा चुनाव 201 : लड़कियों पर कमेंट करने के चलते मार खा चुके स्वामी ओम लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने राज्य के कई अनुभवी नेताओं को भी अपनी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है. कांग्रेस उत्तराखंड में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती इसी वजह से कांग्रेस ने यहा पर राज्य के प्रमुख नेताओं को भी प्रचार अभियान पर लगाया है. नैनीताल से प्रत्याशी हरीश रावत, नेता विपक्ष इंदिरा हृयदेश,प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, गोविंद कुंजवाल, करन माहरा, केसी बाबा,प्रकाश जोशी, दिनेश अग्रवाल, तिलकराज बेहड़, रणजीत रावत, नवप्रभात, सुरेन्द्र सिंह नेगी, शूरवीर सिंह सजवाण को भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है.

लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, हेमा मथुरा से करेंगी नॉमिनेशन फाइल

अपने ही घर में कैद कांग्रेस के स्टार प्रचारक

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होगा. कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची भले ही जारी कर दी है,लेकिन प्रदेश अध्यक्ष खुद अपने घर में कैद हो गए है. प्रीतम सिंह टिहरी संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे है ऐसे में उनका अन्य संसदीय क्षेत्रों में प्रचार करना मुश्किल है. पूर्व सीएम और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत भी नैनीताल से चुनाव लड़ रहे है और पिछली बार 2017 में 2 सीटों ने हरीश रावत चुनाव हार गए थे ऐसे में वो भी अपनी संसदीय सीट से बाहर निकल पाएंगे बेहद मुश्किल है. ऐसे में कांग्रेस को एक प्रदेश स्तरीय चेहरे की कमी जरूर खलेगी.