close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Karnataka Election Results: रुझानों में 23 सीटों पर BJP आगे, तुमकर में देवगौड़ा पीछे

एक निर्दलीय उम्मीदवार मांड्या में आगे चल रही हैं. जद(एस) सुप्रीमो एच डी देवगौड़ा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के जी एस बासवराज से तुमकुर में 5,026 मतों से पीछे हैं.

Karnataka Election Results: रुझानों में 23 सीटों पर BJP आगे, तुमकर में देवगौड़ा पीछे
फोटो साभारः ani

बेंगलुरुः कर्नाटक में लोकसभा की 28 में से 23 सीटों पर भाजपा अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रही है. निर्वाचन आयोग के अनुसार कांग्रेस तीन सीटों और जद(एस) एक सीट पर आगे है. अभी तक प्राप्त रुझान संकेत दे रहे हैं कि दोनों दलों का गठबंधन संभवत: काम नहीं कर पाएगा. एक निर्दलीय उम्मीदवार मांड्या में आगे चल रही हैं. जद(एस) सुप्रीमो एच डी देवगौड़ा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के जी एस बासवराज से तुमकुर में 5,026 मतों से पीछे हैं.

बता दें कर्नाटक में मुख्य लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने 17 सीटों पर जीत हासिल की थी, ऐसे में सुबह आठ बजे से जारी मतगणना से सामने आ रहे रुझानों में भी बीजेपी इस बार 28 में से 23 सीटों पर आगे चल रही है. जिससे विपक्षी दलों में टेंशन का माहौल है और बीजेपी के कार्यकर्ता जगह-जगह पर उत्साह के साथ जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं.

Lok Sabha Election Results 2019 LIVE: BJP+ को रुझानों में बहुमत, पीएम मोदी 5 बजे जाएंगे भाजपा मुख्‍यालय

वहीं देशभर की सभी 542 सीटों पर सामने आए रुझानों में बीजेपी ने 338, कांग्रेस ने 92 और अन्य ने 112 सीटों पर बढ़त बनाकर रखी है. बीजेपी ने सुबह से ही देशभर में बढ़त बनाकर रखी है, वहीं कांग्रेस अभी भी भाजपा से काफी पीछे है. रुझानों में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने के बाद बीजेपी मुख्‍यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वीआईपी मूवमेंट की वजह से भाजपा मुख्‍यालय की तरफ से जाने वाले सभी रास्‍तों को एहतियातन बंद कर दिया गया है. (इनपुटः भाषा से भी)