लोजपा नेता चिराग पासवान ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता चिराग पासवान ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के भूदेव चौधरी को 2,41,049 वोटों से हराया. लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग जमुई (अनुसूचित जाति) सीट से दूसरी बार चुने गए हैं.

लोजपा नेता चिराग पासवान ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की
लोजपा ने राजग के घटक दल के तौर पर बिहार में छह सीटों पर चुनाव लड़ा था. (फाइल फोटो)

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता चिराग पासवान ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के भूदेव चौधरी को 2,41,049 वोटों से हराया.

लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग जमुई (अनुसूचित जाति) सीट से दूसरी बार चुने गए हैं.उ नकी जीत का अंतर पिछली बार से कहीं ज्यादा है. लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग ने 2014 में 85,947 वोटों के अंतर से जमुई सीट पर जीत दर्ज की थी.

लोजपा ने राजग के घटक दल के तौर पर बिहार में छह सीटों पर चुनाव लड़ा था. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के उम्मीदवार भूदेव चौधरी को बिहार में राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन का समर्थन प्राप्त था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.