close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर भटका रास्ता, जांच के आदेश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर रास्ता भटक गया. यह घटना उस समय हुई जब वह बुधवार को उत्तर बंगाल से उत्तर दिनाजपुर की रैली के लिए निकली थीं.

चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर भटका रास्ता, जांच के आदेश
अधिकारियों के मुताबिक, घटना बुधवार दोपहर एक बजे की है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर रास्ता भटक गया. यह घटना उस समय हुई जब वह बुधवार को उत्तर बंगाल से उत्तर दिनाजपुर की रैली के लिए निकलीं. उनका हेलीकॉप्टर रास्ता भटक गया. इसके चलते ममता रैली में आधे घंटे की देरी से पहुंचीं. खबर सामने आने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.

अधिकारियों के मुताबिक, घटना दोपहर एक बजे की है. सिलीगुड़ी से ममता बनर्जी रवाना हुईं. करीब 1 बजकर 27 मिनट पर उन्हें उत्तर दिनाजपुर पहुंचना था लेकिन वह दोपहर करीब दो बजे रैली में पहुंची. हेलीकॉप्टर गलती से बिहार की तरफ चला गया. पायलट को हेलीपैड ढूंढने में खासी मुश्किल आई. हालांकि रेडियो पर कॉन्टैक्ट करने के बाद वह किसी तरह से सही जगह पहुंचने में कामयाब रहा. ममता को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

 

रैली में देर से पहुंचने पर ममता ने कहा, ''मैं आप सबको इंतजार करवाने पर माफी चाहती हूं. पायलट रास्ता भटक गया था. सिलीगुड़ी से यहां आने में अमूमन 22 मिनट का समय लगता है लेकिन पायलट रास्ता भटक गया और करीब 55 मिनट लग गए''.

 

2016 में, पटना से कोलकाता जाने वाली इंडिगो विमान कोलकाता के एनएससीबीआई हवाईअड्डे पर आधे घंटे से अधिक समय तक आसमान में चक्कर लगाता रहा था. इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सवार थीं. तृणमूल कांग्रेस ने तब आरोप लगाया था कि यह पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को मारने का एक षड्यंत्र है. देश की संसद में ही यह मामला उठा था. हालांकि अधिकारियों का कहना था कि एयर ट्रैफिक की वजह से फ्लाइट को होल्ड किया गया था.