Lok Sabha Election 2019: सुल्तानपुर से मेनका गांधी तो पीलीभीत से वरुण गांधी लड़ सकते हैं चुनाव

बीजेपी ने यूपी की लगभग 40-45 सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं

Lok Sabha Election 2019: सुल्तानपुर से मेनका गांधी तो पीलीभीत से वरुण गांधी लड़ सकते हैं चुनाव
मेनका गांधी फिलहाल यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट से सांसद हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार रात उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के उम्मीदवारों  पर विस्तार से चर्चा की. यूपी की लगभग 40-45 सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं और अब बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची किसी भी वक्त जारी कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक, अयोध्या से सटी सुल्तानपुर लोकसभा सीट से इस बार केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं तो उनके बेटे वरुण गांधी एक बार फिर से पीलीभीत लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

मेनका गांधी फिलहाल यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट से सांसद हैं और वरुण गांधी सुल्तानपुर सीट से 2014 में लोकसभा सदस्य चुने गए थे. मेनका और वरुण पिछले कुछ लोकसभा चुनाव से हर बार सीट ज़रूर बदलते हैं और इस बार भी ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं.

Lok sabha elections 2019: उमा भारती के बाद कलराज मिश्र का ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

सुल्तानपुर सीट सपा-बसपा गठबंधन में बीएसपी के कोटे में गई है और बीएसपी ने बाहुबली नेता सोनू सिंह को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, पीलीभीत सीट समाजावादी पार्टी के कोटे में है और समाजवादी पार्टी ने अभी इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है.

वरुण गांधी बीजेपी के फायर ब्रांड नेता माने जाते हैं. वह 2009 में पीलीभीत से लोकसभा चुनाव लड़ते समय अपने भड़काऊ भाषण को लेकर सुर्खियों में आए थे. वहीं, मेनका गांधी केन्द्र सरकार में महिला बाल विकास मंत्री हैं.

Lok sabha elections 2019: रिटायरमेंट के मूड में नहीं हैं मुरली मनोहर जोशी, कानपुर से चाहते हैं टिकट
इसके अलावा बीजेपी यूपी में अपने सहयोगी अपना दल (Apna Dal) को सोनभद्र (रॉबर्टसगंज) सीट देगी. इससे पहले मिर्ज़ापुर सीट बीजेपी ने अपना दल को दी है. यूपी में बीजेपी-अपना दल का गठबंधन है. दो सीटें बीजेपी ने अपना दल को लोकसभा चुनाव में दी है. मिर्ज़ापुर और सोनभद्र दोनों सीटें वाराणसी से सटी हुई हैं. बता दें कि वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद हैं.