इस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को चाय पिलाती हैं बीटेक-बीएससी वाली लड़कियां
Advertisement
trendingNow11132930

इस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को चाय पिलाती हैं बीटेक-बीएससी वाली लड़कियां

Girls Selling Tea: अगर आप कभी भोपाल रेलवे स्टेशन पर जाएंगे तो आपको देखने को मिलेगा कि प्लेटफार्म नंबर 3 पर सिर पर टोपी तथा लाल रंग की टीशर्ट पहने बीएससी और बीटेक की हुई हाई एजुकेटेड लड़कियां थर्मस में चाय बेचती नजर आएंगी. 

इस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को चाय पिलाती हैं बीटेक-बीएससी वाली लड़कियां

Girls Selling Tea: भोपाल रेलवे स्टेशन पर पश्चिम मध्य रेलवे ने नई सुविधा शुरू की है. पश्चिम मध्य रेलवे ने यहां 'ऑन पेमेंट टी' योजना की शुरूआत की है. इसकी खास बात यह है कि यात्रियों को उच्च शिक्षित लड़कियां चाय पिलाती नजर आएंगी. रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, 'ऑन पेमेंट टी' व्यवस्था में मशीन के द्वारा चाय की क्वालिटी चेक की जाती है. 

  1. भोपाल रेलवे स्टेशन पर चाय बेचती हैं लड़कियां
  2. बीटेक और बीएससी लड़कियां बेचती हैं चाय
  3. मशीन से चेक होती है चाय की गुणवत्ता

बीटेक की हुई लड़कियां बेचती हैं चाय

अगर आप कभी भोपाल रेलवे स्टेशन पर जाएंगे तो आपको देखने को मिलेगा कि प्लेटफार्म नंबर 3 पर सिर पर टोपी तथा लाल रंग की टीशर्ट पहने बीएससी और बीटेक की हुई हाई एजुकेटेड लड़कियां थर्मस में चाय बेचती नजर आएंगी. इसमें से ज्यादातर लड़कियों ने बीटेक और बीएससी किया हुआ है. जबकि कुछ लड़कियों ने हायर सेकेंडरी शिक्षा प्राप्त की है. 

भोपाल देश का पहला ऐसा रेलवे स्टेशन है, जहां हाई एजुकेटेड लड़कियां चाय बेचती नजर आती हैं. इन लड़कियों को वेंडर लाइसेंस भी मिला हुआ है. सबसे खास बात यह है कि इनकी चाय काफी उच्च गुणवत्ता वाली होती है. ये लड़कियां देश की प्रतिष्ठित चाय कंपनी के लिए काम करती हैं. चाय बनाने के लिए ये लड़कियां सीलबंद पानी का उपयोग करती हैं.

ये भी पढ़ें- एक ही मर्द से शादी करना चाहती हैं दो सहेलियां, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर ढूंढ रहीं लड़का

मशीन के जरिए चाय की गुणवत्ता का होता है परीक्षण

इस चाय की गुणवत्ता का परीक्षण जिस मशीन के जरिए किया जाता है, उसमें एक सेंसर लगा होता है. इस सेंसर के जरिए ही चाय की गुणवत्ता का खुलासा होता है. रेलवे के अधिकारियों ने एक कंपनी के जरिए इन लड़कियों को चाय बेचने का काम सौंपा है. यहां काम करने वाली प्रोफेशनल डिग्री धारक लड़कियों को चाय बेचने में कोई शर्म नहीं आती.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news