Active Volcano: महिला ने धधकते ज्‍वालामुखी पर पकाया पिज्‍जा, दिल दहला देने वाला नजारा..देखते रह गए लोग
Advertisement
trendingNow11780318

Active Volcano: महिला ने धधकते ज्‍वालामुखी पर पकाया पिज्‍जा, दिल दहला देने वाला नजारा..देखते रह गए लोग

Guatemala: जिस जगह पर महिला ने पिज्जे को पकाया है वहां धधकते हुए ज्वालामुखी पाए जाते हैं. यह जगह ग्‍वाटेमाला में मौजूद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जगह का नाम ही पिज्‍जा पकाया रख दिया गया है. इसका कारण बताया गया कि यहां पिज्जा पकाने के मामले सामने आते रहते हैं.

Active Volcano: महिला ने धधकते ज्‍वालामुखी पर पकाया पिज्‍जा, दिल दहला देने वाला नजारा..देखते रह गए लोग

Pizza At Volcano: पिज्जा के शौकीन लोग इसे खूब खाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां लोग पिज्जा को धधकते हुए ज्वालामुखी पर पकाते हैं. इस दौरान लोगों की जान हथेली पर रहती है क्योंकि अगर जरा सी भी चूक हो जाए तो जान भी जा सकती है. इसी कड़ी में एक महिला का वीडियो सामने आया है जहां एक महिला धधकते हुए ज्‍वालामुखी पर पिज्‍जा पका रही है और बाद में उसे खाते हुए भी दिख रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना मेक्सिको के दक्षिण में स्थित ग्वाटेमाला की है. यहां पर मौजूद स्थान सैन विसेंट पकाया दुनियाभर में काफी फेमस है. इसका कारण है कि वहां धधकते ज्वालामुखी पर रखकर पिज्जा पकाया जाता है. इसी कड़ी में एलेक्जेंड्रा ब्लोडेट नाम की एक फूड ब्‍लॉगर भी वहां पहुंच गई. उसने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि सक्रिय ज्वालामुखी पर पकाया गया पिज्जा खाने के लिए ग्वाटेमाला की यात्रा. हो सकता है कि हमने वहां सिर्फ इसके लिए यात्रा नहीं की हो, लेकिन यह एक मजेदार बोनस था. 

वीडियो में दिख रहा है कि वह सक्रिय ज्वालामुखी के अंदर पिज्‍जा बनाती हुए नजर आ रही हैं. आगे एलेक्‍जेंड्रा ने बताया कि अभी वहां तेज हवाएं और ठंड होती है. इसलिए गर्म कपड़े लेकर जाएं जो अच्छा होगा. सबसे पहले एक शख्स कच्चे पिज्जा को जमीन में डालते और उसे ढंकता हुआ दिख रहा है, फिर वह उसे बाहर निकालता है और परोसता है. तब ताज वह पाक जाता है. इसके बाद आखिर में एलैग्जेंड्रा इस पकाए गए पिज्जा का आनंद लेती हुई नजर आ रही हैं.

बता दें कि यह पहला मामला नहीं जब ज्वालामुखी पर पिज्जा पकाया गया है. इससे पहले भी लोग वहां पिज्जा पकाकर खा चुके हैं और शायद इसीलिए इसका नाम ऐसे पड़ा है. ग्वाटेमाला सेंट्रल अमेरिका में स्थित एक देश है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2021 में यहां सबसे बड़ा विस्फोट हुआ था. जिसका लावा कई किलोमीटर दूर तक फैल गया था. उस समय लंबे समय तक कोई वहां पहुंच नहीं पाया था.

Trending news