Sun Transit 2024: 1 महीने तक इन लोगों पर कहर ढाएंगे सूर्य, जानें सभी राशियों पर सूर्य गोचर का प्रभाव
Advertisement
trendingNow12247723

Sun Transit 2024: 1 महीने तक इन लोगों पर कहर ढाएंगे सूर्य, जानें सभी राशियों पर सूर्य गोचर का प्रभाव

Surya Gochar 2024: सूर्य 14 मई को गोचर करके वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं. सूर्य का यह राशि परिवर्तन कन्‍या और कर्क राशि वालों के लिए अशुभ साबित हो सकता है, उन्‍हें 1 महीने तक सतर्क रहना चाहिए. 

Sun Transit 2024: 1 महीने तक इन लोगों पर कहर ढाएंगे सूर्य, जानें सभी राशियों पर सूर्य गोचर का प्रभाव

Surya ka Rashi Parivartan 2024: सूर्यदेव अपनी उच्च राशि मेष से निकल कर 14 मई की शाम करीब 6 बजे से वृषभ राशि में संचरण करेंगे. जहां पर वह ठीक एक माह तक प्रवास करेंगे. सूर्य के वृष राशि में प्रवास का प्रभाव सभी राशियों के लोगों के जीवन में अलग अलग तरीके से पड़ेगा. आइए जानते है सभी राशियों का हाल.

मेष - मेष राशि के लोग बॉस के निर्देशों को सर्वोपरि माने और उनका तुरंत ही पालन करें. सेल्स वालों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. व्यापारिक मामलों में बहुत सूझबूझ के साथ निर्णय लेने होंगे, खर्चों का ग्राफ भी बढ़ सकता है. युवाओं के लिए समय अच्छा है यदि वह किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आगे बढ़ें. घर में अनावश्यक बातों पर विवाद हो सकता है, लेकिन आप सूझबूझ से काम लेंगे तो बातों को बढ़ने से रोका भी जा सकता है. भाई बहन को उपहार मिल सकता है. सेहत में बढ़ते वजन पर कंट्रोल करना होगा. कोशिश करें कि कुछ देर व्यायाम और मॉर्निंग वॉक अवश्य करें. 

वृष - आपको कर्मठ बनना होगा, सुबह जल्दी उठकर सूर्य भगवान को प्रणाम कर जल अर्पित करें. ऑफिशियल कार्यों को ठीक करते हुए बॉस की गुड बुक में रहें. कारोबार के मामले में लोहे से संबंधित व्यापार में लाभ होगा, पार्टनर से अनबन न होने दें. जो युवा सरकारी नौकरी की प्रतीक्षा में हैं या फिर कोई कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए एक माह अच्छा साबित होने वाला है. अपने पिता जी को प्रसन्न करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए. यदि आप घर के मुखिया हैं तो परिवार का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा. सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए, सूर्य का ताप स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. 

मिथुन - नेटवर्किंग से संबंधित नौकरी करने वालों को जमकर मेहनत करने पर ही अच्छे परिणाम मिलेंगे. सहकर्मियों के साथ सद् व्यवहार करना होगा. व्यापारिक मामलों में जल्दी किसी पर भरोसा नहीं करना है, यदि निवेश की सोच रहे हैं तो जल्दबाजी में निर्णय न लें. जीवनसाथी को प्रसन्न रखें, उनकी प्रसन्नता संबंधों को मजबूत देगी. छोटे भाई बहन की पढ़ाई, शादी या अन्य कार्यों को लेकर कुछ पैसा खर्च करना पड़ सकता है. शुगर के पेशेंट खानपान पर लगाम लगाएं क्योंकि बहुत अधिक मीठा आपके लिए घातक हो सकता है. रोगों को ठीक करने के लिए आपको एक्टिव रहना होगा.  

कर्क - नौकरी संबंधित मामलों में ऊर्जावान रहेंगे लेकिन ऑफिस पॉलिटिक्स से बच कर रहना है. बॉस के माध्यम से आपको लाभ हो सकता है. कीटनाशक दवाओं से संबंधित व्यापार में लाभ होगा लेकिन सरकार से जुड़ा कोई भी कार्य गलत न हो. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को सुबह जल्दी उठकर सूर्य देव को जल अर्पित कर प्रार्थना करें तो उनका आशीर्वाद मिलेगा. पारिवारिक मामलों में पिता के नेतृत्व में चलना लाभकारी साबित होगा. दांपत्य जीवन में इस समय आपको तालमेल बनाने की आवश्यकता है. नकारात्मकता दूर कर प्रसन्न रहें और सिर दर्द के रोगी क्रोध करने से बचें. 

सिंह - नौकरी में उन्नति के लिए जी तोड़ मेहनत करनी होगी, साथ ही उच्चाधिकारियों का मान सम्मान भी करें. संस्थान में लेटलतीफी करते हैं तो बंद कर दें. कॉस्मेटिक एवं सुंदर परिधान के व्यापार में अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. ग्राहकों की पसंद के हिसाब से स्टॉक का बैलेंस करें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन लोगों के बीच यदि किन्हीं बातों को लेकर अनबन चल रही है तो उसे ठीक कर लें. युवा बड़ों की बातों को नजरअंदाज न करें. ननिहाल पक्ष से कोई शोक सूचना मिलने की आशंका है. माह के अंत तक वाहन बदलना उपयुक्त रहेगा. रीढ़ की हड्डी मजबूत रहे, इसके लिए दिनचर्या भी ठीक रखनी होगी एक्सरसाइज और खानपान अच्छा रखें. 

कन्या - नौकरी संबंधित मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा, यदि नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो यह समय उपयुक्त है. नौकरी के सिलसिले में यात्राओं का सिलसिला बढ़ेगा. विदेश से संबंधित व्यापार में निवेश करने का समय है. पैतृक व्यापार में बड़े भाई और पिता के कहे मुताबिक चलना चाहिए. युवा संगत पर निगाह रखें, कुछ ऐसे यार दोस्त बनेंगे जिनके साथ रहने से छवि को हानि पहुंच सकती है. घर में धार्मिक आयोजन होंगे. पारिवारिक मामलों को अनावश्यक रूप से न खींचे. पुराने रोगों को लेकर सजग रहें. जो लोग किसी बीमारी से ग्रस्त है रूटीन चेकअप करवा लें. 

तुला - नौकरी में उन कार्यों में अवश्य शामिल हों जहां पर बॉस के सानिध्य में रहने का मौका मिले. होटल रेस्टोरेंट से जुड़े व्यापारियों को मुनाफा प्राप्त होगा बस ध्यान रहे कोई भी वाद-विवाद में नहीं पड़ना है. उधारी की धनराशि वापस हो सकती है. विद्यार्थियों को अच्छी नौकरी या उच्च पद दिलाने के लिए किसी नए कोर्स को करने की जरूरत लग रही है तो उसके लिए समय उपयुक्त है. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना है, यदि उनका वजन बढ़ रहा है तो उन्हें व्यायाम और खान-पान पर नियंत्रण रखने की सलाह दें. इंफेक्शन को लेकर अलर्ट रहें. खानपान गड़बड़ होने पर पेट में तकलीफ हो सकती है. 

वृश्चिक - ऑफिस में अनावश्यक बातों में नहीं फंसना है, सहकर्मियों के साथ कंपटीशन हो तो इसे व्यक्तिगत रूप से न लें. नए व्यापार की शुरुआत में सरकारी कामकाज पहले निपटा लें. पार्टनरशिप वाले व्यापारी एक माह सजग रहें और नई डील में लीड करें. मित्र या पार्टनर के साथ बातचीत बंद है तो वार्ता शुरु कर सुलह कर लें. घर में जब सभी लोग एक साथ रहें तो घर का माहौल प्रसन्नता पूर्ण होना चाहिए. जीवन साथी को क्षणिक क्रोध आने पर शांत रहने की सलाह दें. रोगों को लेकर लापरवाही नहीं करनी चाहिए जिन लोगों का लीवर फैटी स्टेज में है उन्हें खान-पान पर संयम रखना होगा. 

धनु - सफलता का क्रम न टूटे  इसके लिए आपको निरंतर मेहनत करनी होगी. असफलता को दोष न देते हुए कर्मठ बनें और बॉस के साथ तालमेल बनाए रखें. व्यापार के लिए सरकारी लोन ले रखा है तो समय-समय पर चुकाते रहें नहीं तो मुश्किलों का सामना करना होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए उपयुक्त समय है. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनके साथ समय बितायें. लिवर से संबंधित बीमारी से जूझ रहे लोगों को खानपान ठीक रखना होगा साथ ही जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते हैं, उनके लिए समय ठीक नहीं है. गर्भवती महिलाएं विशेष ध्यान रखें. 

मकर - ऑफिशियल काम को लेकर एक्टिव रहने पर अच्छी उन्नति मिल सकती है. महिला साथियों का मान सम्मान करें. कपड़ों के व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. नए फैशन को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों की पसंद और नापसंद पर गौर करना होगा. लोन लेने वाले 30 मई तक रुक जाएं.  परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, संतान को मान सम्मान पद प्रतिष्ठा मिलेगी. पेट से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. नॉनवेज मिर्च मसाला और जंक फूड के सेवन से परहेज करें. दांत रोगी डेंटिस्ट से अवश्य मिलें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को सभी कामों को नियम व तरीके से करना चाहिए क्योंकि इस समय कार्य बढ़ेगा और कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा. व्यापार को चलाने के लिए इस एक माह विवाद नहीं करना है अपितु रणनीति का सहारा लेना होगा. सूर्य की दृष्टि आपके कर्मक्षेत्र में पड़ रही है, ऐसे में व्यापारिक पार्टनर व बड़े ग्राहकों को नाराज न होने दें. माता पिता के बताए रास्ते पर चलना होगा. कुंभ वालों को पूरा फोकस परिवार और सुख सुविधा के लिए करना चाहिए. जीवनसाथी को करियर में अच्छा प्रपोजल मिल सकता है. जो लोग पहले से हृदय रोगी हैं उन्हें रूटीन चेकअप करा लेना चाहिए. 

मीन - ऑफिस में षड्यंत्र से बचें और सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें.  इधर-उधर की बातों में समय देने पर बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापार से जुड़े लोगों को प्रसार प्रचार पर ध्यान देने की सलाह है साथ ही ग्राहकों के साथ मित्रवत व्यवहार करना लाभदायक रहेगा. कारोबार में विदेश यात्रा हो सकती है. जॉब की तैयारी करने वाले युवाओं को नौकरी मिलती नजर आ रही है. पुराने कंपटीशन का सकारात्मक परिणाम आ सकता है. छोटे भाई बहनों को पढ़ाई व नौकरी में अच्छा प्रपोजल मिल सकता है. सेहत के मामले में दिनचर्या ठीक न रखने पर रोगों की चपेट में आ सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news