close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बैडमिंटन: साइना, सिंधु और समीर एशियन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप चीन में खेली जा रही है. इसमें तीन भारतीय मेडल की रेस में बने हुए हैं. 

बैडमिंटन: साइना, सिंधु और समीर एशियन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में
भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने दक्षिण कोरिया की किम गा ईयून को 38 मिनट तक चले मुकाबले में मात दी. (फोटो: IANS)

वुहान (चीन): भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने गुरुवार को एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. समीर वर्मा भी पुरुष सिंगल्स के अंतिम आठ में पहुंच गए हैं. क्वार्टर फाइनल में साइना का सामना तीसरी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा. पीवी सिंधु के सामने चीन की काई यानयान की चुनौती होगी. मिक्स्ड डबल्स में भारत के हाथ निराशा लगी. इस वर्ग में भारत की दो जोड़ियां उतरीं और दोनों ही हार गईं. 

सातवीं सीड साइना नेहवाल ने महिला सिंगल्स में कोरिया की किम गा ईयून को 38 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-13 से मात दी. वर्ल्ड नंबर-9 साइना ने इसके साथ ही ईयून के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 का कर लिया है. भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले 2018 में हुए कोरिया ओपन में भी ईयून को हराया था. क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल का सामना तीसरी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा, जिनके खिलाफ उनका 2-7 का करियर रिकॉर्ड है. यामागुची ने सिंगापुर की येइओ जिया मिन को 47 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 8-21, 21-17 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: वर्ल्ड कप खेलने जा रही हर टीम में है बड़ी कमजोरी, विराट भी परेशान 

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में इंडोनेशिया की चोइरुननिसिया को 21-15, 21-19 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु का सामना चीन की काई यानयान से होगा, जिन्होंने हांग कांग की यिप पुई यिन को 21-9, 21-15 से परास्त किया. समीर वर्मा ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मैच में हॉन्गकॉन्ग के एनजी का लोंग अंगुस को 21-12, 21-19 से मात दी. 

यह भी पढ़ें: Cricket: अमेरिका को 15 साल बाद फिर मिला वनडे टीम का दर्जा, ओमान भी ‘एलीट क्लब’ में शामिल

मिक्स्ड डबल्स में भारत के हाथ निराशा लगी. भारत के उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर की जोड़ी को इंडोनेशिया की हाफिज फैजल और ग्लोरिया इमानुएल विडजाजा की जोड़ी ने 21-10, 21-15 से शिकस्त दी. इसी वर्ग में भारत के वेंकट गौरव प्रसाद और जुही दिवांगन की जोड़ी को भी चीन के वांग यिलयु और यांग चिंग टुन की जोड़ी ने 21-10, 21-9 से हराया. 

(आईएएनएस)