close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मिले नए कोच, विटोरी को मिली गेंदाबाजी की कमान

 बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने चार्ल लैंगवेल्ट को टीम का फुल टाइम और डेनियल विटोरी को बॉलिंग कोच नियुक्त किया है. 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मिले नए कोच, विटोरी को मिली गेंदाबाजी की कमान
विटोरी आईपीएल में बेंगलुरू के लिए कोचिंग कर चुके हैं. (फोटो:Reuters)

ढाका: विश्व कप 2019 के बाद से दुनिया भर की टीमों में बदलाव देखने को मिल रहे हैं. यह वह दौर है जब कई टीमों के कोच बदल रहे हैं. कुछ टीमों के कप्तान भी बदले गए हैं तो कुछ खिलाड़ी रिटायर भी हुए हैं. टीम इंडिया में कोच रवि शास्त्री और बैटिंग और बॉलिंग कोच का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है. वहीं विश्व कप में मिला जुला प्रदर्शन करने के बाद बांग्लादेश की टीम में भी यही हाल है. अब टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट और न्यूजीलैंड के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) कोचिंग करते दिखाई देंगे.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने लैंगवेल्ट और  विटोरी को क्रमश : तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी का कोच नियुक्त किया है. लैंगवेल्ट दो साल के लिए कोच चुना गया है जबकि विटोरी अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक टीम को कोच रहेंगे.  कोच कॉर्टनी वाल्श का अनुबंधित समय विश्व कप के समाप्त होने पर खत्म हो गया है. अब उनकी जगह लैंगवेल्ट लेंगे, लैंगवेल्ट इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के कोच रह चुके हैं. 44 साल के लैगवेल्ट बांग्लादेश के फुट टाइम कोच रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट कोहली ने PKL के लिए बनाई टीम, धोनी सहित टीम इंडिया के चुने ये प्लेयर्स

विटोरी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी-20 विश्व कप तक बांग्लादेश टीम से जुड़े रहेंगे. इस साल भारत दौरे के दौरान बांग्लादेश टीम के साथ रहेंगे. 2015 में रिटायरन होने वाले विटोरी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को कोचिंग दे चुके हैं. इसके अलावा वे ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की ब्रिसबेन हीट टीम को कोच भी रह चुके हैं.  विटोरी का कहना है कि बांग्लादेश देश तेजी से उभरती हुई टीम है, उसमें प्रतिभा और क्षमता दोनों ही मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिजाज, ताजुल इस्लाम और दूसरे युवा खिलाड़ियों के साथ करने में खुशी होगी.

यह भी पढ़ें: आमिर के संन्यास से पाकिस्तान क्रिकेट जगत हैरान, अकरम, अख्तर, रमीज ने जताई निराशा

बांग्लादेश की टीम ने इस विश्व कप में 9 में से तीन मैच जीत कर अंक तालिका में आठवें स्थान पर थी. जबकि आखिरी दो मैचों से पहले उसके बाद सेमीफाइनल में जाने का मौका भी था. लेकिन टीम आखिरी दो मैच हार गई और सेमीफाइनल में जगह न बना सकी. इस टूर्नामेंट में शाकिब अल हसन ने 500 से ज्यादा रन और 10 विकेट लेकर नया कीर्तीमान बनाया. वे ऐसा सभी विश्व कप में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी थे. 
इनपटु आईएएनएस