IND vs BAN: रनों के तूफान से पहले दिखी खामोशी... बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंचे रोहित और विराट
Advertisement
trendingNow12428110

IND vs BAN: रनों के तूफान से पहले दिखी खामोशी... बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंचे रोहित और विराट

India vs Bangladesh: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंच गए हैं. पीली जर्सी पहने रोहित शर्मा सुरक्षाकर्मियों के घेरे में हवाई अड्डे से बाहर निकले जबकि विराट कोहली लंदन से सीधे तड़के यहां पहुंचे हैं. 

IND vs BAN: रनों के तूफान से पहले दिखी खामोशी... बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंचे रोहित और विराट

India vs Bangladesh: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंच गए हैं. पीली जर्सी पहने रोहित शर्मा सुरक्षाकर्मियों के घेरे में हवाई अड्डे से बाहर निकले जबकि विराट कोहली लंदन से सीधे तड़के यहां पहुंचे हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज केएल राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत गुरुवार को ही चेन्नई पहुंच गए थे.

चेन्नई पहुंचे रोहित और विराट

रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी एक महीने से अधिक के ब्रेक के बाद मैदान पर लौटेंगे. अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. नए कोच गौतम गंभीर के साथ यह पहली टेस्ट सीरीज है. बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया है. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेली जाएगी. 

यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा 

यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र का हिस्सा है. भारत को इसके बाद न्यूजीलैंड से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेलनी है. भारत WTC पॉइंट्स टेबल में 68.52 प्रतिशत अंक लेकर टॉप पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 62.52 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. बांग्लादेश 45.83 प्रतिशत अंक लेकर चौथे स्थान पर है. दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

Trending news