‘यार’ हार्दिक पांड्या की केएल राहुल ने की धुलाई, एक ओवर में ठोके इतने रन

मुंबई और पंजाब के मैच में एक मुकाबला दो पक्के दोस्त हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के बीच भी था. 

‘यार’ हार्दिक पांड्या की केएल राहुल ने की धुलाई, एक ओवर में ठोके इतने रन
हार्दिक और राहुल की दोस्ती झलक पंजाब की पारी के बाद भी दिखी. (फोटो IANS)

मुंबई: 2019 के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों में से मुंबई और पंजाब के बीच हुए मैच में किरोन पोलार्ड की आतिशी पारी, क्रिस गेल की तूफानी हाफ सेंचुरी की तो खूब बातें हो रही हैं लेकिन इस मैच में दो गहरे दोस्तों के बीच भी मुकाबला हुआ था जो कि मुंबई की रोमांचक जीत के बीच छिप सा गया. इस मैच में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के बीच रोचक जद्दोजहद देखने को मिली. 

हार्दिक और राहुल की दोस्ती का मुकाबला
मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी और केएल राहुल की बल्लेबाजी का मुकाबला देखने को मिला जो आमतौर पर देखने को नहीं मिलता. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम के सलामी बल्लेबाजो ने पहले 8 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 69 रन बना लिए थे. इस समय तक क्रिस गेल 28 ओर केएल राहुल 40 रन बना कर खेल रहे थे.  इसके बाद मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने गेंद हार्दिक पांड्या को थमा दी. 

यह भी देखें: PICS: पोलार्ड ने ऐसे छीना पंजाब से मैच, तूफानी 83 रन पड़े राहुल के शतक पर भारी

पहले ओवर में हार्दिक खबर ली गेल ने 
हार्दिक की पहली ही गेंद का सामना केएल राहुल को करना पड़ा. राहुल ने इस गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक क्रिस गेल को दे दी. इसके बाद गेल ने एक छक्का और दो चौके लगाकर हार्दिक की लाइन बिगाड़ दी. इस ओवर में हार्दिक ने 17 रन दिए. इसके बाद 13वें ओवर में क्रिस गेल के आउट होने के बाद पोलार्ड ने हार्दिक को 15वां ओवर दिया. इस ओवर में राहुल ने तीन गेंदें खेली लेकिन कोई बड़ा शॉट नहीं खेला जबकि हार्दिक ने डेविड मिलर का अहम विकेट ले लिया. 

तीसरे ओवर में भी राहुल ने नहीं खेला बड़ा शॉट
17वें ओवर में भी हार्दिक ने एक और विकेट लिया जबकि राहुल ने केवल तीन गेंदें ही खेलीं और एक भी बड़ा शॉट नहीं लगा सके. इस बार करुण नायर को राहुल चाहर के हाथों कैच कराया. अब हार्दिक ने तीन ओवर में 32 रन देकर दो विकेट ले लिए थे. यहां तक पंजाब का स्कोर तीन विकेट पर 143 रन हो गया था जबकि केएल राहुल 64 रन बनाकर खेल रहे थे. 

यह भी देखें: VIDEO: पंजाब के इस गेंदबाज ने हार्दिक से लिया पंगा, अगले ही ओवर में हो गई पिटाई

हार्दिक के आखिरी ओवर में किया राहुल ने हिसाब बराबर 
पोलार्ड ने 19वें ओवर में गेंद एक बार फिर हार्दिक को दी जो कि हार्दिक के स्पेल का आखिरी ओवर था. इस बार हाल कुछ उलट हो गया. जिस दोस्त के पहले तीन ओर में केएल ने कोई चौका तक नहीं लगाया था. उस ओवर में राहुल ने अपने हाथ जम कर खोले और तीन छक्के और एक चौके के साथ 23 रन बना डाले. इस ओवर की आखिरी गेंद पर मंदीप सिंह ने दो रन बनाए. हार्दिक ने इस ओवर में कुल 25 रन निकले जिससे उनके चार ओवर के स्पेल में 57 रन लुटे. इसके बाद अंतिम ओवर में राहुल ने अपनी सेंचुरी पूरी की और मैच के बाद हार्दिक ने अपने दोस्त को बधाई भी दी. 

 राहुल और हार्दिक की गहरी दोस्ती है. दोनों की दोस्ती तब बहुत चर्चा में थी जब एक इंटरव्यू में हार्दिक ने महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी इस इंटरव्यू में राहुल भी मौजूद थे. इस वजह से हार्दिक और केएल पर प्रतिबंध भी लगा था जिसकी वजह से दोनों को ही ऑस्ट्रेलिया का दौरा बीच में छोड़ कर आना पड़ा था.