IPL 2019: आर अश्विन पर लगा केवल 12 लाख का जुर्माना, IPL ने कहा- यह पहला अपराध है

IPL 2019: आर अश्विन पर लगा केवल 12 लाख का जुर्माना, IPL ने कहा- यह पहला अपराध है

आईपीएल-12 में दिल्ली और पंजाब के बीच हुए मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. इस मैच में पंजाब को दिल्ली के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

IPL 2019: आर अश्विन पर लगा केवल 12 लाख का जुर्माना, IPL ने कहा- यह पहला अपराध है

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में दिल्ली और पंजाब के बीच हुए अहम मुकाबले में पंजाब की टीम को हार के बाद एक और झटका लगा है. टीम के कप्तान आर अश्विन पर दिल्ली के खिलाफ शनिवार को हुए मैच के दौरान धीमी ओवरगति के लिये 12 लाख रूपये जुर्माना लगाया गया है. इस मैच में 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, 166 रन बनाकर मैच जीता था. 

19.4 ओवर में ही हासिल कर लिया था लक्ष्य 
मैच में दिल्ली को मजबूत शुरुआत देते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (56) और कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) की बेहतरीन पारी के दम पर दिल्ली ने पंजाब को मैच में पांच विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने अपनी जीत के लिए 19.4 ओवर ही खेले और यह मुकाबला आधी रात से सात मिनट पहले की समाप्त हो गया था. इसके बाद भी अश्विन जुर्माने कि जद में आ गए. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: IPL में अश्विन फिर पड़े मांकडिंग के फेर में, धवन के जवाब पर झूमी दिल्ली की पब्लिक

पहला अपराध था यह अश्विन का
आईपीएल ने एक बयान में कहा, ‘‘यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत उनकी टीम का पहला अपराध था तो अश्विन पर 12 लाख रूपये जुर्माना लगाया गया है.’’  इससे पहले मौजूदा सत्र में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और राजस्थान के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे पर भी जुर्माना लगाया जा चुका है.  

Dhawan Iyer

अंक तालिका में यह स्थिति है दोनों टीमों की
इस दमदार जीत के बाद तालिका में तीसरे पायदान पर काबिज दिल्ली की टीम के कुल 12 अंक हो गए हैं. वह रन रेट के आधार पर दूसरे स्थान पर मौजूद मुंबई इंडियंस से पीछे है. दूसरी ओर दिल्ली के खिलाफ हार झेलने के कारण पंजाब की टीम तालिका में 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है. इस हार के बाद भी पंजाब के कोच माइक हेसन अपनी टीम से निराश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल प्लेआफ में जगह बनाने को लेकर बाजी अभी उनकी टीम के हाथ से निकली नहीं है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: इस गेंद पर अंपायर ने किया फ्री हिट का इशारा, तो BCCI ने पूछा- ये कैसी नो बॉल?

अभी भी काफी कुछ टीम के हाथ में है
हेसन ने कहा, ‘‘हमने अच्छा क्रिकेट खेला और सिर्फ एक मैच में प्रदर्शन निराशाजनक रहा है.’’ न्यूजीलैंड के पूर्व कोच ने कहा, ‘‘अभी भी हमारी किस्मत हमारे हाथ में है. अच्छा खेलने पर हम प्लेआफ में जगह बना सकते हैं. टीम के अब तक के प्रदर्शन से मैं संतुष्ट हूं” उन्होंने कहा ,‘‘ ओस की वजह से भी दिक्कत आई. शिखर और श्रेयस ने हालांकि जिस तरह से बल्लेबाजी की और जोखिम लिए बिना टीम को जीत तक ले गए, वे बधाई के पात्र हैं.’’ 
(इनपुट भाषा/आईएनएनएस)  

Trending news